Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान / सीवान: होली में डीजे पर लगा प्रतिबंध, आदेश नही मानने पर कार्यवाई

सीवान: होली में डीजे पर लगा प्रतिबंध, आदेश नही मानने पर कार्यवाई

होली पर्व के अवसर पर विधि-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर कलेक्ट्रेट के सभागार में सोमवार को सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्षों के साथ बैठक हुई। डीएम अमित कुमार पांडेय ने कहा कि होली पर्व में पूरे जिले में डीजे पर प्रतिबंध लगा रहेगा। सीवान सदर व महाराजगंज एसडीओ को अपने क्षेत्र के डीजे संचालकों को सूचीबद्ध करते हुए अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक में इसकी जानकारी देने को कहा गया। डीएम ने कहा कि आदेश की अनदेखी पर विधि-सम्मत कार्रवाई की जायेगी।

सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्षों को 20 मार्च से पहले अपने-अपने क्षेत्र में दोनों संप्रदाय के गणमान्य व प्रभावशाली लोगों को शामिल कर शांति समिति की बैठक करेंगे। जरूरत पड़ी तो निरोधात्मक कार्रवाई भी करें। हर हाल में शांति-व्यवस्था बनी रहे इस पर फोकस करना होगा। डीएम ने कहा कि पंचायत चुनाव की सरगर्मी के बीच होली व शब-ए-बारात मनाए जाने की संभावना है। ऐसे में किसी प्रकार की असमान्य परिस्थितियों से निपटने के लिए विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। एसपी अभिनव कुमार ने कहा कि होली व शब-ए-बारात शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो इसके लिए सभी थानाध्यक्ष त्योहार से पहले ही आसूचना संग्रहण कर लें। साथ ही सभी संवेदनशील स्थलों का भ्रमण कर स्थिति की समीक्षा व अपने- अपने इलाके में गतिशील रहेंगे। इस क्रम में सार्वजनिक स्थलों पर बज रहे अश्लील गीतों पर सख्ती से रोक लगाने, मद्य गोदामों का सत्यापन व उन पर निगरानी रखने को कहा। बैंकों की सुरक्षा, पुलिस-पब्लिक बैठक व ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसपी ने आवश्यक निर्देश दिया। डीपीआरओ रवि रंजन राकेश व एसडीपीओ जितेन्द्र पांडेय समेत अन्य मौजूद थे।

डीएम ने आग लगने की समस्याओं पर की चर्चा

कलेक्ट्रेट के सभागार में बैठक में डीएम ने आग लगने की समस्या पर चर्चा की। कहा कि अगले चौदह दिनों के अंदर अग्निशमन पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए नगर परिषद के अतिरिक्त पूर्व के दो नगर पंचायतों व नवसृजित छह नगर पंचायतों की बड़ी दुकानें विशेषकर कपड़ा समेत बैंकों को फायर ऑडिट करने का निर्देश दिया। अग्निशमन पदाधिकारी को अग्निशमन वाहनों की पूरी तैयारी करने को कहा ताकि अल्पकालीन सूचना पर उनका उपयोग किया जा सके।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

कोरोना को लेकर बिहार में सभी शिक्षण संस्थानों 12 अप्रैल तक बंद

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का बड़ा फैसला, 4 अप्रैल से लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: