Breaking News

         

Home / सिवान / रसुलपुर बाजार पर नौ दिवसीय रुद्र महायज्ञ का हुआ आयोजन

रसुलपुर बाजार पर नौ दिवसीय रुद्र महायज्ञ का हुआ आयोजन

सिवान : जिले के  पचरुखी प्रखंड के रसूलपुर बाजार पर नौ दिवसीय रूद्र महायज्ञ का आयोजन मंगलवार को पहले दिन हाथी, घोड़ा, बैंड-बाजा के साथ 5001 कुंवारी कन्याओं के साथ कलश यात्रा निकाला गया। कलश यात्रा में महिला पुरुष सहित हजारों की संख्या में ग्रामीण भी उपस्थित रहे। इस दौरान जय शिव हर हर गंगे, हर-हर महादेव जय श्री राम के गगनभेदी नारों से पूरा इलाका गूंज रहा था।

कलश यात्रा रसूलपुर से उखई झुंनापुर, आकोपुर, ओरमा होकर बसोपाली नदी के घाट पर पहुंचा जहां से जल भरने के बाद बरहन, बरहनी होते हुए पुनः यज्ञ स्थल पर पहुंचा। इस दौरान उड़ीसा से प्रवचन करने के लिए आए प्रवचनकर्ता उड़िया बाबा ने कहा कि यज्ञ करने से पुण्य की प्राप्ति होती है साथ ही वातावरण स्वच्छ होता है और प्रवचन में आने से मानव के मन को शांति मिलती है। बाबा ने बताया कि प्रवचन करने के लिए मथुरा काशी प्रयाग अयोध्या से साधु महात्मा आए हैं। आज से पूजा शुरू किया गया है। शाम को प्रवचन और लीला का आयोजन किया जाएगा।

इस मौके पर मंदिर श्री हनुमत नर्वदेश्वर शिव मंदिर के पुजारी त्रिलोकी बाबा, राहुल तिवारी, अनिल सिंह पटेल, चन्द्रमा यादव, आशुतोष श्रीवास्तव, त्रिलोकीनाथ, अश्वनी राजन यादव, रामएकबाल गिरी, मनोज गिरी सहित हजारों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

मधुबनी नरसंहार के खिलाफ नौतन में राजपूत समाज संगठन ने निकाला विरोध मार्च

सिवान : मधुबनी नरसंहार को लेकर सिवान में राजपूत समाज संगठन ने गुरुवार को एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: