Breaking News

         

Home / सिवान / बसंतपुर / बसंतपुर : राशन नहीं मिलने पर डीलर पर भड़के ग्रामीणों ने जमकर काटा बवाल, NH 101 को 4 घंटे किया जाम

बसंतपुर : राशन नहीं मिलने पर डीलर पर भड़के ग्रामीणों ने जमकर काटा बवाल, NH 101 को 4 घंटे किया जाम

बसंतपुर : जिले के बसंतपुर प्रखंड क्षेत्र के रामपुर गांव में प्रधानमंत्री फ्री राशन योजना के अंतर्गत राशन नहीं मिलने पर लाभुकों द्वारा मलमलिया – मोहम्मदपुर मुख्य मार्ग को रामपुर के समीप सड़क जाम कर जमकर बवाल काटा।  इस दौरान राशन कार्डधारियों का कहना था कि डीलर तारकेश्वर कुमार द्वारा प्रधानमंत्री फ्री राशन योजना का अनाज लाभुकों को नहीं दिया जा रहा है।

इधर जाम की सूचना मिलने पर ब्लॉक प्रमुख शशिकांत सिंह व कुमकुमपुर पंचायत के मुखिया मुकेश कुमार सुमन ने मौके पर पहुंचकर एसडीओ व बीडीओ और थाना प्रभारी को इस संबंध में सूचना दिया गया। ग्रामीणों का आरोप था कि एम0 ओ0  से बात करने पर उनके द्वारा कहा गया कि विभागीय गलती के कारण डीलर के पास राशन नहीं पहुंचा है। तत्पश्चात प्रमुख शशिकांत सिंह व मुखिया द्वारा वरीय अधिकारियों से बातचीत के बाद लाभुकों की समस्या का समाधान होने का आश्वासन दिया  गया। इस दौरान 4  घंटे तक सड़क जाम रहा। डीलर तारकेश्वर कुमार ने बताया की प्रधानमंत्री फ्री राशन के लिए तीन माह पहले ही चालान जामा हुआ है लेकिन अभी तक राशन नहीं मिला है। सूचना के बाद थानाध्यक्ष रणधीर कुमार दलबदल के साथ पहुंच व आक्रोशित समझा – बुझा कर शांत कराया  उसके बाद यातायात सामान्य हुआ।

इस बाबत जब डीलर तारकेश्वर कुमार ने बात की गई तो उसने बताया कि सामान्य तरीके से वितरण करने वाला राशन का उठाव हो गया है तथा लाभुकों के बीच वितरण भी किया जा रहा है लेकिन लाभुकों का कहना है कि सामान्य तरीके से मिलने वाला राशन व प्रधानमंत्री फ्री राशन योजना दोनों एक साथ मिलना चाहिए।  जब एमo ओ. से बात की गई तो उन्होंने बताया क फ्री राशन का आंवटन डीलर को कर दिया गया है राशन उठाव होते ही लाभुकों के बीच बांट दिया जायेगा।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

कोरोना योद्धा : बसंतपुर पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक, डॉक्टर और बड़ा बाबू हुए कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

अमित/सिवान : बिहार में कोरोना संक्रमण अपने चरम पर नजर आ रहा है। लगातार कोरोना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: