Breaking News

         

Home / भारत / भारत के 13वें राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी नही रहे, शोक में डूबा देश

भारत के 13वें राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी नही रहे, शोक में डूबा देश

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नहीं रहे। आज 31 अगस्‍त की दोपहर उनका आर्मी अस्पताल में उनका निधन हो गया। उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने इस बात की पुष्टि करते हुए ट्वीट पर सूचना दी।

भारत रत्न से सम्मानित 84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी को मस्तिष्क में खून का थक्का जमने के कारण 10 अगस्त को दोपहर 12ः07 बजे आर्मी अस्पताल में भर्ती किया गया था। कोरोना संक्रमित पाए गए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत पिछले कुछ दिनों से गंभीर बनी हुई थी। वे धौला कुआं स्थित आर्मी आरआर (रिसर्च एंड रेफरल) अस्पताल की आइसीयू में भर्ती थे। उनके शरीर में रक्त का संचार बना हुआ था लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ। वे वेंटीलेटर पर थे। ऑपरेशन से पहले हुई जांच में उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद से ही उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

प्रणब मुखर्जी भारत के 13वें राष्ट्रपति के रूप में 2012 से 2017 तक पद पर रह चुके थे। पूर्व राष्ट्रपति को भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके निधन पर शोक जताया है। उन्‍होंने कहा, प्रणब मुखर्जी का चले जाना एक युग के अंत हो जाने जैसा है। उन्‍होंने अपनी संत तुल्‍य आत्‍मा से इस देश की सेवा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत रत्न श्री प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा प्रणब दा ने हमारे राष्ट्र के विकास पथ पर एक अमिट छाप छोड़ी है। वे एक विद्वान सम उत्कृष्टता, एक राजनीतिज्ञ और समाज के सभी वर्गों द्वारा प्रशंसित व्‍यक्ति थे।

Facebook Comments

About Rahul Kumar

Check Also

हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया

हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है. यह एनकाउंटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: