Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान / नवलपुर कर्बला में नियम तोड़ने वालों पे पुलिस ने चटकाई लाठियां

नवलपुर कर्बला में नियम तोड़ने वालों पे पुलिस ने चटकाई लाठियां

सिवान:- जिले के नगर थानाक्षेत्र के नवलपुर कर्बला में रविवार को मुहर्रम को लेकर अकीदतमंद मिट्टी लेकर जा रहे थे। जहां अधिक भीड़ होने के कारण अपर अनुमंडल पदाधिकारी अभिषेक चंदन, बीडीओ रमेंद्र कुमार समेत नगर थाना इंस्पेक्टर जयप्रकाश पड़ित द्वारा संयुक्त रूप से लोगों को गाइडलाइन के निर्देशों को पालन करने को कहा गया। वहीं लोगों द्वारा नहीं मानने पर पुलिस द्वारा हल्की लाठी चार्ज की गई। लाठीचार्ज होने के बाद वहां भगदड़ मच गई। वहीं लाठीचार्ज होने की सूचना के बाद एसडीओ रामबाबू बैठा, एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया।

जानकारी के अनुसार अपर अनुमंडल पदाधिकारी, बीडीओ व नगर थाना इंस्पेक्टर संयुक्त रूप से पुलिस बल के साथ नवलपुर कर्बला पर शांतिव्यवस्था एवं कोरोना गाइडलाइन को पालन कराने को लेकर तैनात थे। इसी दौरान मिट्टी लेकर काफी संख्या में अकीदतमंद पहुंचे। लोगों से जब नगर इंस्पेक्टर ने गाइडलाइन के निर्देश के अनुसार पांच लोगों को ही जाने को कहा। इसी दौरान लोगों ने इंस्पेक्टर के साथ धक्का मुक्की कर दी। जिसपर बौखलाए अधिकारियों व पुलिस बल के जवानों ने भीड़ को कम करने को लेकर हल्की लाठीचार्ज कर दी। इससे वहां भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई थी।

भगदड़ की सूचना पर वरीय पदाधिकारियों ने संभाला कमान

सूचना पर एसडीओ व एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। एसडीओ रामबाबू बैठा ने बताया कि कर्बला पर एक साथ पांच लोगों को ही जाने की अनुमति दी गई है। इसके बावजूद भी कर्बला पर लोगों की काफी संख्या में भीड़ इकट्ठी हो गई थी। भीड़ को कम करने को लेकर लोगों को धमकाया डराया गया। इसके बाद वहां भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई थी। शांति समिति के सदस्यों व जनप्रतिनिधियों के सहयोग से मामले को शांत करा दिया गया है।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

दूसरी बार पचरुखी प्रखंड प्रमुख के खिलाफ अविस्वास प्रस्ताव

सीवान जिले के पचरुखी प्रखंड में गहमागहमी के बीच बुधवार को प्रखंड प्रमुख के खिलाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: