Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान / बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : सिवान के डीएवी कॉलेज और डायट में बनेगा मतगणना केंद्र

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : सिवान के डीएवी कॉलेज और डायट में बनेगा मतगणना केंद्र

सिवान : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो चुकी है. सिवान जिला निर्वाचन शाखा द्वारा चुनाव को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही है. अधिकारी अभी से निर्वाचन को लेकर लगे हुए हैं और प्रतिदिन निर्वाचन से संबंधित कहीं ना कहीं निरीक्षण के साथ-साथ अन्य कार्यों को भी अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है. वैश्विक महामारी कोरोना के सं’कट के बीच ही बिहार विधानसभा चुनाव को कराने की चुनाव आयोग ने घोषणा कर दी है.

आगामी चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने विस्तृत गाइडलाइन जारी किया है जिसके अनुसार चुनाव के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चुनाव को संपन्न कराना है. इसके मद्देनजर मतगणना के लिए इस बार पिछली बार से ज्यादा जगह चाहिए. इसी को लेकर इस बार दो जगह अन्ना केंद्र बनाए जाएंगे। जिसमें सिवान का डायट और डीएवी महाविद्यालय शामिल है। इसी को लेकर रविवार को सिवान सदर एसडीओ रामबाबू बैठा, महाराजगंज यू मनजीत कुमार उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिल तिवारी उप समाहर्ता भूमि सुधार सिवान सदर डीआरडीए निदेशक ने डीएवी स्थित सभी भवनों का बारी-बारी से निरीक्षण किया उन्होंने उपस्थित सभी पदाधिकारियों श्री चर्चा करते हुए कहा कि इस बार सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए चुनाव को संपन्न कराना है। किस बिल्डिंग में स्ट्रांग रूम और किस बिल्डिंग में मतगणना कराया जाए ताकि आसानी से मतगणना की सारी प्रक्रिया पूरी हो जाए।

पदाधिकारियों ने यह भी कहा कि कैसे स्ट्रांग रूम की व्यवस्था करना है, कैसे ईवीएम लाया जाएगा इसी कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। बताते चलें कि इस बार डीएवी कॉलेज में सिवान सदर, जीरादेई, दरौली, रघुनाथपुर, दरौंदा और बड़हरिया जबकि डायट में महाराजगंज और गोरेयाकोठी के लिए मतगणना केंद्र बनाया जाएगा।

Facebook Comments

About Amit yadav

Check Also

बीजेपी ने जारी की 121 सीटों की लिस्ट, जानिए सिवान के किस सीट से कौन उम्मीदवार!

अमित/सिवान : बिहार में एनडीए के घटक दल बीजेपी और जदयू ने मंगलवार की शाम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: