Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान / सीवान शहर में 22, पूरे जिले में मिले 32 नए कोरोना पॉजीटिव

सीवान शहर में 22, पूरे जिले में मिले 32 नए कोरोना पॉजीटिव

जिले में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमितों की वजह से लोगों में भय व्याप्त है। शहर समेत जिले में कोरोना पॉजीटिव व मृतकों की बढ़ती संख्या से दहशत है। शहरी क्षेत्र में कोरोना से दूसरी मौत के बाद सामान्य मौत में भी संक्रमण की आशंका जताई जा रही है। इधर, जिले में एक बार फिर शनिवार को कोरोना के 32 संक्रमित मरीज मिले हैं।

संक्रमितों में सबसे अधिक 22 कोरोना पॉजीटिव सीवान शहर व सदर प्रखंड के हीं है। इससे लोगों की घबराहट बढ़ गई है। आरएमआरआई पटना की जांच रिपोर्ट ने इनके संक्रमित होने की पुष्टि की है। बहरहाल, शहर के कागजी मोहल्ला में 4, नया किला में 2, मखदुम सराय, पुरानी बजाजी, बबुनिया मोड़ व तुलसी नगर में एक-एक कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। इनके अलावा 12 अन्य कोरोना संक्रमित सीवान शहर व सदर प्रखंड के ओरम पंचायत का एक मरीज हैं। सदर अस्पताल के डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन ने बताया कि जिले के नौतन प्रखंड में 5, पचरुखी में 3 व बड़हरिया में एक कोराना पॉजीटिव मिला है। डीपीएम ने बताया कि मशरक का एक व्यक्ति भी सदर अस्पताल में टेस्ट कराया था जिसकी जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

सामान्य मौत पर भी मृतक के परिजनों की कोरोना जांच की हो रही मांग

नगर परिषद के वार्ड 2 में नगर परिषद कर्मी बच्चा मांझी व वार्ड 31 में 55 वर्षीय महिला की मौत के बाद लोग भय के साये में जी रहे हैं। लोगों का कहना है कि प्रतिदिन शहर समेत पूरे जिले में कहीं न कहीं किसी के मरने की खबर आ रही है। किसी-किसी दिन तो यह आंकड़ा आधा दर्जन तक पहुंच जा रहा है। हालांकि जरूरी नहीं कि मौत कोरोना से ही हुई हो लेकिन जिला प्रशासन मृतक के परिवार की कोरोना जांच कराए ताकि लोगों में दहशत कम हो, साथ ही मृतक अगर कोरोना पॉजीटिव था उसके परिवार के अन्य सदस्य संक्रमण से बच सकें। गौर करने वाली बात है कि जिले में अब-तक पांच लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो गई है। इनमें दो मृतक शहर के हैं। शहर के पुरानी बजाजी ब्रहृस्थान के कपड़ा व्यवसायी व कसेरा टोली की महिला की मौत पटना में कोरोना से हो गई है। वहीं जिले के गोरेयाकोठी प्रखंड में दो जबकि हसनपुरा प्रखंड में एक बुजुर्ग की मौत कोरोना से हुई है।

बंद रहेगा गुरुवार तक नगर परिषद कार्यालय

नगर परिषद के योजना सहायक व वार्ड 2 निवासी बच्चा मांझी की मौत पर नगर परिषद की चेयरमैन सिंधू सिंह, डिप्टी चेयरमैन बबलू साह व कार्यपालक पदाधिकारी ने शोक प्रकट किया है। इसके साथ ही चेयरमैन ने गुरुवार तक नगर परिषद कार्यालय को बंद करने का निर्देश दिया है, हालांकि इस दौरान कोरोना संक्रमण को देखते हुए सफाई कार्य जारी रहेगा लेकिन नगर परिषद कार्यालय के सभी कार्य स्थगित रहेंगे। इस आशय की जानकारी नगर आवास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव व डीएम अमित कुमार पांडेय को चेयरमैन द्वारा दी गई है। वहीं शहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी वार्ड पार्षदों को अपने वार्ड को पुन: सेनेटाइज कराने को कहा गया है। चेयरमैन ने कहा कि कंटेनमेंट जोन वाले वार्ड समेत सभी वार्ड के पार्षद संक्रमण के खतरे को देखते हुए अपनी देख-रेख में वार्ड के प्रत्येक घर व स्थल को युद्धस्तर पर सेनेटाइज कराने का कार्य करें ताकि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को समाप्त किया जा सके।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

सीवान, रघुनाथपुर और गोरियाकोठी से राजद के टिकट का ऐलान, इन्हें मिला टिकट

सीवान: 2020 के विधानसभा चुनाव के लिए मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने सिवान में अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: