Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान / सात श्रमिक स्पेशल ट्रेन से सिवान पहुंचे तीन हजार प्रवासी

सात श्रमिक स्पेशल ट्रेन से सिवान पहुंचे तीन हजार प्रवासी

सिवान । स्पेशल श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से प्रवासी कामगारों को लाने का सिलसिला लगातार जारी है। रविवार को दूसरे प्रदेशों में रह रहे तीन हजार से अधिक प्रवासी कामगारों को लेकर सात श्रमिक स्पेशल ट्रेन सिवान जंक्शन पहुंची। जिनकी स्क्रीनिग कराने के साथ ही क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया। श्रमिकों को शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए उनके हाथों व सामान को सैनिटाइज किया गया। श्रमिकों को लेकर एक ट्रेन 09747 राजकोट से सिवान, तो दूसरी 04122 दनकौर से सिवान, तीसरी 09017 राजकोट से छपरा, चौथी 09389 कच्छ से छपरा, पांचवी 04598 चंडीगढ़ से सहरसा, छठवीं 04508 पटियाला से छपरा तथा सातवीं 04616 जालंधर से पूíणया तक गई।

ट्रेन आने के पहले पूरे जंक्शन को सैनिटाइज किया गया था। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सभी यात्रियों की स्क्रीनिग की गयी। साथ हीं इन श्रमिकों का संक्षिप्त विवरणी भी संकलित किया गया। इसके बाद श्रमिकों को गुणवत्तापूर्ण खाना व पानी की बोतल देकर जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराए गये बस से सभी यात्रियों को जिला के संबंधित प्रखंड के क्वारंटाइन सेंटर तथा अन्य जिलों के प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जिला भेज दिया गया।

..और ट्रेनों के परिचालन के लिए डीएम ने लिखा पत्र

जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने बताया कि रेलवे मंत्रालय व पूर्वोत्तर रेलवे मंडल कार्यालय के डीआरएम को पत्र देकर ज्यादा से ज्यादा ट्रेनें सिवान के लिए चलाने की मांग की गई है, ताकि लॉकडाउन के दौरान दूसरे प्रदेशों में फंसे प्रवासी कामगारों को घर बुलाया जा सके और वे पैदल आने के बजाए सीधे ट्रेन से अपने गृह जिला पहुंचे।

सभी प्राइवेट स्कूलों के बसों को किया गया अधिगृहित

डीएम ने बताया कि सभी प्राइवेट स्कूलों के बसों को अधिगृहित कर लिया गया है। वर्तमान समय में प्रवासी कामगारों को जंक्शन से उनके गृह जिला व संबंधित प्रखंड के क्वारंटाइन सेंटर पर वाहन कोषांग में लगभग 80 बसें मौजूद है। लेकिन दूर जाने वाली बसों से हो रही परेशानी से बचने के लिए सभी प्राइवेट स्कूलों के बसों को वाहन कोषांग में जमा करने के लिए पत्र जारी किया गया है। इन्हें चुनाव के दौरान दी जाने वाली राशि के तर्ज पर भुगतान किया जाएगा।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

शिवादि क्लासिक सेंटर ऑफ आर्ट एंड म्यूजिक में नवरात्रि उत्सव का आयोजन

कुमार राहुल/सीवान:- शहर के महादेवा स्थित सीवान की अग्रणी सांस्कृतिक संस्था शिवादि क्लासिक सेंटर ऑफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: