Breaking News

         

Home / सिवान / सीवान में ट्रेन के आने की संभावना को लेकर तैयारियां चाक-चौबंद, सभी बोगियों के यात्रियों के जांच के लिए बने अलग-अलग काउंटर

सीवान में ट्रेन के आने की संभावना को लेकर तैयारियां चाक-चौबंद, सभी बोगियों के यात्रियों के जांच के लिए बने अलग-अलग काउंटर

सीवान : स्पेशल ट्रेन के माध्यम से प्रवासी मजदूरो और छात्रों के आने की संभावित सूचना को लेकर जिला व रेल प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है। प्रवासी मजदूरों और छात्रों के आगमन को लेकर तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है और लगभग सभी तैयारियां पूरी भी कर ली गयी है। स्टेशन पर ट्रेन से आने वाले यात्रियों के लिए सदर अस्पतालउ के उपाधीक्षक के नेतृत्व में दल का गठन किया गया है।

सदर अस्पताल प्रबंधक एसरारूल हक ने बताया कि एक ट्रेन में लगभग 24 बोगी होगी। प्रत्येक बोगी के लिए एक टीम आवंटित की गई है। जिसके लिए स्टेशन परिसर में अलग-अलग काउंटर बनाए गए है। 24 से ज्यादा बोगी होने पर सभी टीम समन्वय स्थापित कर सभी यात्रियों का जांच करना सुनिश्चित करेंगी। टीम संख्या एक इंजन के बाद वाली बोगी से उतरने वाले मरीजों की जांच ट्रेन से उतरते हुए करेगी। उसी तरह टीम नंबर 2,3,4.. इसी क्रम में बोगियों के सामने खड़े होकर इंफ्रारेड थर्मामीटर से मरीजों की जांच करेंगी तथा उनके पास उपलब्ध प्रपत्र में उसका विवरण वर्णित करेंगी।

सभी टीमों को ट्रेन आने से चार घंटे पूर्व वाट्सएप द्वारा सदर अस्पताल के अस्पताल प्रबंधक एसरारूल हक द्वारा सूचना दी जाएगी। इसके उपरांत ट्रेन आने के दो घंटे पूर्व सभी टीम अपने संबंधित टीम सदस्य से समन्वय स्थापित करते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध आरबीएसके अथवा मोबाइल टीम के वाहन से सिवान स्टेशन पर अपना स्थान ग्रहण कर लेंगे। वहीं सभी टीम अपने साथ आपने प्रखण्ड से यात्रियों के जांच हेतु इंफ्रारेड थर्मामीटर भी साथ लाएगी।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

प्राउड नेशन का बिहार में 5 लाख मास्क बांटने का लक्ष्य पूरा हुआ

अमित/सिवान : वैश्विक महामारी कोरोना के जंग में मास्क सेनेटाइजर और दो गज की दूरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: