Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान / धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण से मुक्त हो रहा है सिवान, 29 में 22 मरीज हुए नेगेटिव

धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण से मुक्त हो रहा है सिवान, 29 में 22 मरीज हुए नेगेटिव

अमित यादव/सिवान : सिवान बिहार का ऐसा जिला जहाँ सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। सबसे पहला मरीज जिले के नौतन के अंगौता से पाया गया। इसके बाद बड़हरिया से 2, हसनपुरा से 1, दरौली से एक और पचरुखी के सहलौर से एक मरीज पाया गया। वही रघुनाथपुर के पंजवार में ओमान से लौटे एक युवक ने अकेले 22 लोगो को संक्रमित किया जिससे सिवान पूरे बिहार में 29 कोरोना मरीजो के साथ हॉटस्पॉट बन गया।

हॉटस्पॉट बनने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने काबिलेतारीफ काम किया सभी हॉटस्पॉट क्षेत्रों को सील कर लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराया गया साथ ही सभी मरीजों को आइसोलेट कर त्वरित इलाज उपलब्ध कराया गया। जिसके बदौलत अभी तक 29 मरीजो में 17 मरीज कोरोना से जंग जीत कर अपने घरों को जा चुके है और होम आइसोलेसन का पालन कर रहे है।

वही सिवान के लिए एक राहत भरी खबर यह है कि बाकी बचे 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजो की पहली जांच में 5 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। अब उनकी दूसरी जांच आज की जाएगी जिनकी रिपोर्ट संभवतः मंगलवार को उपलब्ध हो जाएगी। इस बाबत जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने बताया कि पिछले तीन से चार दिनों में जिले से कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस नही मिला है और जो भी कोरोना से संक्रमित हुए थे वे निरंतर डॉक्टरों की सलाह का पालन कर रहे है।

ऐसे में अब सिवान में कोरोना संक्रमण का चेन टूटता हुआ दिख रहा है जो जिले के लिए शुभ संकेत है। वही कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजो की पहचान के लिए पल्स पोलियो की तर्ज पर घर-घर सर्वे किया जा रहा है। इस अभियान के तहत चार दिनों में 3 लाख 4 हज़ार 141 घरों में 17 लाख 90 हज़ार 507 लोगो की स्क्रीनिंग की गई है। इस दौरान 41 संदिग्धों को चिन्हित कर कोरोना संक्रमण के जांच के लिए सैम्पल लिए गए है।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

शिवादि क्लासिक सेंटर ऑफ आर्ट एंड म्यूजिक में नवरात्रि उत्सव का आयोजन

कुमार राहुल/सीवान:- शहर के महादेवा स्थित सीवान की अग्रणी सांस्कृतिक संस्था शिवादि क्लासिक सेंटर ऑफ …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: