Breaking News

         

Home / सिवान / 47 हड़ताली शिक्षको का बलिदान सरकार को पडेगा महंगा : वसी अहमद गौसी

47 हड़ताली शिक्षको का बलिदान सरकार को पडेगा महंगा : वसी अहमद गौसी

अमित यादव/सिवान : बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति सीवान के आह्वान पर जारी रहा। शिक्षक नेता वसी अहमद गौसी ने कहा कि अनिश्चितकालीन हड़ताल के 60 वां दिन हड़ताली शिक्षको ने अपनी माँगो के समर्थन मे आवाज बुलंद की करते हुए माँगों की पूर्ति तक हड़ताल जारी रखने का संकल्प लिया। सरकार द्वारा हड़ताल कमजोर करने की सारी कोशिशों के वाबजूद भी हड़ताल में डटे रहने वाले हड़ताली शिक्षक धन्यवाद के पात्र है साथ ही जिले के शिक्षको से आह्वान किया कि किसी भी लालच और भय से मुक्त होकर हड़ताल पर डटे रहे।

प्रगतिशील प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष मंगल कुमार साह ने कहा कि राज्य सरकार की शिक्षा व शिक्षक विरोधी नीति तथा तानाशाही व दमनकारी रवैये के कारण राज्यभर के लाखों प्रारंभिक,माध्यमिक,उच्चतर माध्यमिक शिक्षक एवं पुस्तकालय अध्यक्ष 17 फरवरी 2020 से अपने माँगों की पूर्ति को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर डटे हुए हैं। जिससे सुबे की शिक्षा व्यवस्था पूर्णरूपेण ठप है। आज हड़ताल का साठवा दिन है। आन्दोलनकारी शिक्षक सरकार के किसी भी तुगलकी फरमान से डरने एवं डपोरशंखी वयान से भ्रमित होनेवाला नहीं हैं बल्कि निरकुंश सरकार से डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं।वर्खास्तगी, निलम्बन, FIR जैसी किसी भी कार्रवाई से हड़ताली शिक्षक डरने वाला नहीं हैं। माँगों की पूर्ति तक हड़ताल जारी रहेगा। शिक्षक हक के लिए आर- पार की लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। राज्यभर में 47 हड़ताली शिक्षकों की मौत हो गई हैं। जिसका जिम्मेवार सरकार है । इसकी कीमत सरकार को चुकानी पड़ेगी। हड़ताली शिक्षकों ने माननीय शिक्षामंत्री के अपील पत्र को खारिज कर दिया है। वेतन के अभाव में भी हड़ताली शिक्षक किसी तरह जीवनयापन कर ही लेगें लेकिन सरकार के लाल फीताशाही को चकनाचुर करके ही दम लेगें।

राज्य सरकार को हर हाल में हड़ताली शिक्षकों से वातचीत करते हुए उनके  सहायक शिक्षक की भांति वेतनमान, सेवाशर्त, राज्य कर्मी का दर्जा, पुरानी पेंशन, भविष्य निधि, ग्रुप बीमा, ऐच्छिक स्थानांतरण समेत अन्य मांगों की पूर्ति करना पडेगा। हड़ताली शिक्षक मांग पूरा होने तक हड़ताल मे बने रहेंगे तथा सरकार का पोल खोलने का काम भी करेगे।

साथ ही सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से जनता को कोरोना वायरस से बचाव हेतु जागरूक भी करते रहेंगे। इसमें विनोद कुमार सिंह, अली अबास, रजनीश कुमार मिश्र, राजीव सिंह,श्रीकांत सिंह, महेश कुमार प्रभात, सुधीर कुमार शर्मा,मोहम्मद शाहीद आलम, मनोज कुमार,सुनील प्रसाद, इजहार अहमद, विनोद कुशवाहा, मनोज कुशवाहा, अनील कुमार यादव, सहित शिक्षक लगे हुए हैं।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

रविवार को सिवान की दुकाने रहेंगी बंद, डीएम ने जारी किया नया आदेश

अमित/सिवान : बिहार में 6 सितंबर तक सरकार द्वारा लॉक डाउन की अवधि बढ़ा दी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: