Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान / सिवान नही बनेगा वुहान हॉटस्पॉट इलाके में लगा सुपर कर्फ्यू, ड्रोन से हो रही निगरानी

सिवान नही बनेगा वुहान हॉटस्पॉट इलाके में लगा सुपर कर्फ्यू, ड्रोन से हो रही निगरानी

अमित यादव/सिवान : सिवान में कोरोना मरीजो की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बाद प्रशासन सहित लोगो में हड़कंप मचा हुआ है। वही लोग अब सिवान को बिहार के वुहान से तुलना शुरू हो चुकी है लेकिन अब ऐसा कुछ नही होने वाला है क्योंकि प्रशासन ने इसे लेकर कमर कस ली है और अभी हॉटस्पॉट इलाको में सुपर कर्फ्यू लगा दिया गया है। अब इन इलाको में किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नही है।

वही हॉटस्पॉट इलाको में प्रशासन द्वारा सभी जरूरी सामानों की सप्लाई की जाएगी। शुक्रवार के सुबह तक आयी रिपोर्ट में सिवान में कोरोना मरीजो की संख्या बढ़कर 29 पहुँच गयी है जिसमे 4 कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घर वापस आ चुके है। अभी जिले में एक्टिव मरीजो की संख्या 25 है। वही रघुनाथपुर का पंजवार पंचायत काफी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है जहाँ ओमान से आए एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से अभी तक 23 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है और अभी काफी लोगो की रिपोर्ट आनी बाकी है।

ऐसे में बिहार सरकार सिवान को लेकर काफी सजग हो गयी है। बिहार सरकार के प्रधान सचिव के आदेश पर DIG सहित कई आला अधिकारी हॉटस्पॉट इलाको में कैम्प कर रहे है और वहां की स्थिति पर नजर बनाए हुए है। पूरे रघुनाथपुर थानाक्षेत्र के सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है वही पंजवार को पूरी तरह से कर्फ्यू कर दिया गया है। जहाँ बीएमपी की दो कंपनियां कर्फ्यू का पूर्णतः पालन कराने के लिए मुस्तैद है। कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुके पंजवार गांव की निगरानी ड्रोन द्वारा की जा रही है ताकि पता चल सके कि लोग कर्फ्यू का पालन कर रहे है कि नही? अगर कोई भी किसी भी प्रकार से कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करता है तो प्रशासन ने बड़ी कानूनी कार्यवाई के संकेत दिए है।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

कोरोना को लेकर बिहार में सभी शिक्षण संस्थानों 12 अप्रैल तक बंद

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का बड़ा फैसला, 4 अप्रैल से लेकर …

One comment

  1. raghunathpur thana k sabhi gaw ko seal kiya jaye koi gao baki n rahe

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: