Breaking News

         

Home / बिहार / बिहार सहित पूरे देश में कोरोना फैलाने की साजिश रच रहा नेपाल में बैठा शख्स, SSB ने प. चम्पारण के DM-SP को किया अलर्ट

बिहार सहित पूरे देश में कोरोना फैलाने की साजिश रच रहा नेपाल में बैठा शख्स, SSB ने प. चम्पारण के DM-SP को किया अलर्ट

पटना: सशस्त्र सीमा बल (SSB) के एक गोपनीय पत्र के आलोक में पश्चिम चंपारण के जिलाधिकारी ने एसपी बेतिया/बगहा को भारत-नेपाल सीमा पर अतिरिक्त सावधानी बरतने को कहा है. 7 अप्रैल को लिखे पत्र में डीएम कुंदन कुमार ने एसपी को लिखा है कि नेपाल के पारसा जिले के सेरवा थाने के जानकी टोला पोस्ट ऑफिस के तहत जगनाथपुर गांव का रहने वाला जालिम मुखिया बिहार में कोरोना (COVID-19) महामारी फैलाने की योजना बना रहा है. वह नेपाल-भारत से हथियार के अवैध सप्लाई और जाली नोटों ( FICN) की तस्करी में भी शामिल है.

डीएम ने एसपी को किया आगाह


डीएम ने अपने पत्र में आगाह करते हुए लिखा है कि 40 से 50 समुदाय विशेष के भारतीय नागरिकों के भारत आने की सूचना है. अत: अनुरोध है कि भारत-नेपाल सीमा पर यथेष्ट सतर्कता बरती जाए तथा किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि पर कड़ाई से निगरानी की जाए.

डीएम द्वारा एसपी को लिखा गया पत्र

डीएम ने अपने पत्र में आगाह करते हुए लिखा है कि 40 से 50 समुदाय विशेष के भारतीय नागरिकों के भारत आने की सूचना है. अत: अनुरोध है कि भारत-नेपाल सीमा पर यथेष्ट सतर्कता बरती जाए तथा किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि पर कड़ाई से निगरानी की जाए.

बता दें कि इससे पहले 3 अप्रैल को एसएसबी की ओर से जिलाधिकारी पश्चिम चंपारण और बेतिया के एसपी के नाम से एक गोपनीय पत्र लिखा गया था. इसके तहत नेपाल के एक इसी शख्स जालिम मुखिया द्वारा भारत में कोरोना वायरस फैलाने की साजिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

SSB द्वारा डीएम-एसपी को भेजा गया पत्र

एसएसबी ने जो पत्र पश्चिम चंपारण के डीएम और एसपी को लिखा है उसके अनुसार  नेपाल के पारसाज जिले के सेरवा थाने के जगनाथपुर गांव का रहने वाला जालिम मुखिया भारत में कोरोना महामारी फैलाने की योजना बना रहा है. जालिम मुखिया को लेकर पत्र में सूचना दी गई कि समुदाय विशेष के वैसे 200 लोग, जो बाहर के मुस्लिम देशों में काम करते रहे हैं और पांच-छह पाकिस्तानी नागरिक काठमांडू के रास्ते नेपाल आ चुके हैं और एक मस्जिद में टिके हुए हैं. 40 से 50 संदिग्ध भारतीय नागरिक (समुदाय विशेष के) आने वाले दिनों में पहुंच सकते हैं.

SSB ने पश्चिम चम्पारण के डीएम और एसपी को किया था अलर्ट

जानकारी के अनुसार ये सभी लोग अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित रखने के लिए पारासिटामोल टैबलेट का इस्तेमाल कर रहे हैं और संभवत: सभी कोरोना पॉजिटिव हैं. इसको देखते हुए संबंधित एजेंसियों को अलर्ट पर रखा जाए.  जिलाधिकारी ने इसी पत्र के आलोक में एसपी को पत्र लिखकर अलर्ट किया था.
(इनपुट- news18)

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

बिग ब्रेकिंग : राजद के लिए बड़ी राहत, लालू यादव को मिली जमानत लेकिन…

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: