Breaking News

         

Home / सिवान / बसंतपुर / खोरीपाकर के युवाओं की शानदार पहल, पैदल घर लौट रहे मजदूरों को बांटा भोजन

खोरीपाकर के युवाओं की शानदार पहल, पैदल घर लौट रहे मजदूरों को बांटा भोजन

अमित यादव/सिवान :  कोरोना वायरस के संक्रमण ने पूरे देश की अर्थव्यवस्था को ठप्प कर दिया है। देश में लॉकडाउन घोषित होने के बाद लगभग सभी राज्यों में कल-कारखाने बंद हो चुके है। जिससे सभी प्रान्तों से मजदूर तबके का पलायन शुरू हो गया है। परिवहन साधन के आभाव में लोग बिहार के मजदूर दिल्ली, राजस्थान और विभिन्न प्रान्तों से पैदल चलकर अपने घर जाने को मजबूर है। लोग हज़ारो मिल पैदल चलकर भूखे प्यासे अपने-अपने घर पहुंच रहे है।

ऐसे में सिवान के बसंतपुर प्रखंड के खोड़ीपाकर गांव जो NH 101 पर स्थित है वहां के युवाओं ने पैदल यात्रा कर रहे लोगो के राहत के लिए एक मुहिम छेड़ी है। युवाओ द्वारा पैदल घर वापस जा रहे यात्रियों को भोजन का वितरण किया जा रहा है। भोजन का वितरण करा रहे धनेश प्रसाद ने बताया  की सभी युवाओं के सहयोग से महमदपुर से आरा, अमनौर, बनियापुर, छपरा, एकमा तक पैदल जा रहे यात्रियों के लिए मलमलिया से उतर खोरीपाकर टावर के समीप पैकेट में पूड़ी सब्जी और पानी के बोतलों का वितरण किया जा रहा है साथ ही उन्हें बिस्किट और मूंगदाल के पैकेट भी दिए जा रहे है।

वही इस कार्य मे कुमकुमपुर पंचायत के सरपंच यादवलाल राम, बसंतपुर के उपप्रमुख कन्हैया प्रसाद, मनोहर आदि की सराहनीय भूमिका है।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

बसंतपुर में संविदा पर बहाल स्वास्थ्य कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प

बसंतपुर : बसंतपुर पीएचसी के संविदा पर बहाल स्वास्थ्य कर्मी अपनी 17 सूत्री मांगों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: