Breaking News

         

Home / सिवान / जिले के पांच शैक्षणिक संस्थान बने आइसोलेशन सेंटर, डीएम ने जारी किया आदेश

जिले के पांच शैक्षणिक संस्थान बने आइसोलेशन सेंटर, डीएम ने जारी किया आदेश

अमित यादव/सिवान : कोरोना वायरस यानि COVID-19 तेजी से पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रहा है इससे अब भारत भी अछूता नही रहा रोज कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजो की संख्या बढ़ रही है।

वही सिवान में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश का सीमावर्ती जिला होने के कारण दिल्ली से आए हुए लोगों के जांच और आइसोलेट करने की जिम्मेवारी जिला प्रशासन के कंधे पर है। वहीं पूरे बिहार में सिवान में कोरोना संदिग्धों की संख्या सबसे ज्यादा है। शहरी क्षेत्र के लोगों को इस संक्रमण से बचाने के लिए जिला पदाधिकारी अमित कुमार पांडे ने शहर के शैक्षणिक संस्थानों को आइसोलेशन सेंटर बनाने का निर्देश दिया है।

उन्होंने पत्र जारी कर यह निर्देश दिया है कि डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के नियम 65(1) बी के तहत 5 स्कूलों में आइसोलेशन केंद्र गठित किया जाएगा। जिसमें डीएवी पब्लिक स्कूल कंधवारा, इकरा पब्लिक स्कूल सिवान, इमैनुएल हाई स्कूल, जे. ड़े. इस्लामिया स्कूल सिवान विमलय इंटरनेशनल स्कूल शामिल हैं।

कोरोना को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है। शहर से लेकर गांव तक चिकित्सीय सुविधा पहुँचाने में जिले का स्वास्थ्य विभाग दिन-रात काम कर रहा है। ऐसे में लोगो को भयभीत होने की जरूरत नही है। अगर आपको खाँसी, बुखार तथा साथ मे सांस लेने में परेशानी होने पर आइसोलेशन सेंटर के लिए परामर्श दिया जाएगा।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

प्राउड नेशन का बिहार में 5 लाख मास्क बांटने का लक्ष्य पूरा हुआ

अमित/सिवान : वैश्विक महामारी कोरोना के जंग में मास्क सेनेटाइजर और दो गज की दूरी …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: