Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान / मुंगेर के कोराना पॉजिटिव युवक से तीन अन्य में संक्रमित हुआ कोराना वायरस, सरनाम अस्पताल के 30 कर्मियों का लिया जाएगा सैम्पल

मुंगेर के कोराना पॉजिटिव युवक से तीन अन्य में संक्रमित हुआ कोराना वायरस, सरनाम अस्पताल के 30 कर्मियों का लिया जाएगा सैम्पल

पटना. गुरुवार को एक और नए पॉजिटिव मरीज के मिलने बिहार में कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित मरीजों की संख्‍या सात हो गई. आरएमआरआई में कोरोना के 85 सैंपल जांच में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव जबकि 82 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई. वहीं 2 मरीजों की रिपोर्ट संदिग्ध बताई जा रही है जिसकी शुक्रवार को दोबारा जांच की जाएगी. ये जानकारी आरएमआरआई के डायरेक्टर डॉ प्रदीप दास ने दी.


एनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 20 वर्षीय युवक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. आरएमआरआई में जांच के बाद इस बात की पुष्टि हुई कि पटना के खेमनीचक का रहनेवाला पीड़ित युवक उसी सरनाम अस्पताल का वार्ड बॉय है जहां मुंगेर के कोरोना पीड़ित युवक का इलाज हुआ था.
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि वाले 7 मामलों में से मुंगेर निवासी एक मरीज की बीते शनिवार को पटना एम्स में मौत हो गई थी. जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण वाले एक मरीज पटना एम्स में भर्ती है तथा अन्य मरीजों का इलाज एनएमसीएच में जारी है.

बता दें कि बिहार में कोरोना से मृत हुए एक मात्र युवक मुंगेर का रहने वाला था और वह कतर से भारत लौटा था. वह किडनी पेशेंट भी था और एम्स में भर्ती किए जाने से पहले उसका डायलिसिस 19 मार्च को पटना के जगनपुरा स्थित सरनाम अस्पताल में हुआ था. इसके बाद उसे पटना एम्स में भर्ती किया गया था जहां उसकी मौत के बाद आई रिपोर्ट में वह कोराना पॉजिटिव पाया गया था.


बिहार में पाए गए अब तक सात मरीजों में से इस युवक के अलावा एक महिला और बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव है और अब सरनाम अस्पताल का वॉर्ड बॉय भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. जाहिर है बिहार के कुल कोरोना मरीजों में से तीन लोग इसी मृत युवक के संपर्क में आया है.

इस बात की जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सरनाम अस्पताल के कई और कर्मियों की जांच करने का फैसला किया है. गुरुवार को सरनाम अस्पताल के वार्ड बॉय के की पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और सिविल सर्जन ने अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ की. जानकारी के अनुसा शुक्रवार को अस्पताल के 30 कर्मियों का सैम्पल लिया जाएगा और जांच करवाई जाएगी.

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

झोलाछाप डॉक्टरों को कोरोना का इलाज करने की सहमति देने वाले सिवान के दो अधिकारी सस्पेंड, स्वास्थ्य विभाग का बना मजाक

अमित यादव/सिवान : एक तरफ सिवान में 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से पूरे जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!