Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान / बिहार में कोरोना का क्या है हाल! हॉस्पिटल से कितने लोगों की मिली छुट्टी, देखिये पूरी रिपोर्ट

बिहार में कोरोना का क्या है हाल! हॉस्पिटल से कितने लोगों की मिली छुट्टी, देखिये पूरी रिपोर्ट

PATNA : बिहार में कोरोना से लड़ने के लिए सरकार तमाम सुविधाएं अस्पताल प्रबंधन को मुहैया करा रही है. पटना एम्स के ताजा आंकड़े के मुताबिक हॉस्पिटल में एक कोरोना संदिग्ध को भर्ती कराया गया है. अस्पताल एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक कुल 77 लोगों की स्क्रीनिंग हुई. जिसमें से एक संदिग्ध को भर्ती कराया गया है. AIIMS में गुरूवार की शाम 5 बजे तक एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. इसके साथ ही 12 लोगों की निगेटिव रिपोर्ट सामने आई है. 12 लोगों से हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है.

पटना में कोरोना से संक्रमित एक और मरीज की पुष्टि हुई है. जिसे एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है. इस मरीज के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 हो गई है. बिहार सरकार कोरोना से लड़ाई को लेकर लगातार बैठकें कर रही है. सरकार की ओर से तमाम बड़े कदम कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाये जा रहे हैं. उधर, लॉक डाउन की स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार भी लोगों की मदद की घोषणा की है.

बिहार में सातवें मरीज की पुष्टि हुई है. जसिकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. यह मरीज पटना के खेमनीचक इलाके का रहने वाला है. जिसकी उम्र मजह 20 साल बताई जा रही है. इस मरीज को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. RMRI से जांच रिपोर्ट आने के बाद मरीज की पुष्टि अस्पताल प्रबंधन की ओर से की गई है. कुल 40 लोगों के सैंपल की जांच हुई थी, जिसमें एक मरीज पॉजिटिव पाया गया है.

सीएम नीतीश कुमार भी कोरोना को लेकर चिंतित हैं. मुखयमंत्री अपने आलाधिकारियों के साथ ताबड़तोड़ बैठकें कर रहे हैं. वित्त विभाग ने एक बड़ा फैसला लिया है. कोरोना से लड़ने के लिए 1200 करोड़ निकासी की मिली अनुमति दी गई है. स्वास्थ्य विभाग को खर्च के लिए यह रुपये दिए गए हैं. कोरोना से बचाव को लेकर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि बिहार के बाहर फंसे मजदूरों के लिए, सरकार वहीं पर व्यवस्था कर रही है. उनलोगों के लिए समुदाइयिक रसोई की व्यवस्था की जा रही है. खाने- पीने, रहने और मूलभूत जरूरत को पूरा करने की जिम्मेदारी ‘रेजिडेंट कमिश्नर को दी गई है.

लॉकडाउन से आम आदमी को राहत देने के लिए वित्त मंत्री ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 3 महीने तक LPG रसोई गैस सिलेंडर मुुफ्त देने का ऐलान किया है. वित्त मंत्री ने बताया कि उज्ज्वला योजना के तहत 8 करोड़ बीपीएल परिवारों को तीन महीने तक फ्री सिलिंडर मिलेगा. इससे देश के 40 करोड़ रुपये परिवारों को फायदा पहुंचेगा. आपको बता दें कि उज्ज्वला योजना के तहत ग्राहकों को मुफ्त गैस कनेक्शन मिलता है.

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

झोलाछाप डॉक्टरों को कोरोना का इलाज करने की सहमति देने वाले सिवान के दो अधिकारी सस्पेंड, स्वास्थ्य विभाग का बना मजाक

अमित यादव/सिवान : एक तरफ सिवान में 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से पूरे जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!