Breaking News

         

Home / सिवान / जिलास्तरीय ओलंपियाड परीक्षा में 204 प्रतिभागी हुए शामिल, सफल छात्र राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में लेंगे भाग

जिलास्तरीय ओलंपियाड परीक्षा में 204 प्रतिभागी हुए शामिल, सफल छात्र राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में लेंगे भाग

सिवान : छात्र-छात्राओं में विषय संबंधी अवधारणाओं की समझ एवं कठिन समस्या निवारण जैसी बौद्धिक एवं व्यावहारिक कुशलताओं का समुचित विकास व उनमें संख्यात्मक, विश्लेषणात्मक एवं एकाग्रता आदि क्षमताओं को निखारने के उद्देश्य से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वावधान में शहर के वीएम उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज में जिलास्तरीय ओलंपियाड प्रतियोगिता परीक्षा 2019 आयोजित की गई। परीक्षा को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा जारी निर्देश के अनुरुप परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से आधे घंटे पूर्व पहुंचने लगे थे। जिलास्तर पर आयोजित प्रतियोगिता को लेकर वीएम उच्च विद्यालय में परीक्षा केंद्र बनाया गया था। ओलंपियाड परीक्षा में विद्यालय स्तर पर चयनित सभी माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों के कक्षा 10 के दो-दो छात्र सम्मिलित होना था, जबकि परीक्षा में कुल 204 प्रतिभागी शामिल हुए। इसमें पहली पाली में 32 विद्यालयों के 65, दूसरी पाली में 37 विद्यालयों के 75 व तीसरी पाली में 36 विद्यालयों के 64 बच्चे शामिल है।

यह भी देखे: हर बार सैनिक स्कूल, नवोदय विद्यालय, सिमुलतला और CHS का Entrance Exam निकालते है न्यू ज्ञानलोक कॉम्पिटिशन स्कूल के बच्चे।।

बच्चों के पढ़ाई का स्तर जानकार आप भी दंग रह जाएंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ओलंपियाड परीक्षा में 3 स्तर पर कक्षा 10 से पाठ्यक्रम के अनुरूप गणित, विज्ञान, अंग्रेजी विषय के 100 अंक के अलग-अलग वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे गए थे। गणित, विज्ञान व अंग्रेजी विषयों की अलग-अलग परीक्षा ली गई। प्रत्येक विषय में 1 घंटे का समय दिया गया था। फ‌र्स्ट सिटिग में गणित विषय की परीक्षा 11:00 बजे पूर्वाह्न से 12:00 बजे तक, सेकेंड सिटिग में विज्ञान विषय की परीक्षा 1:00 बजे अपराह्न से 2:00 बजे अपराह्न तक तथा थर्ड सिटिग में अंग्रेजी विषय की परीक्षा 3:00 बजे अपराह्न से 4:00 बजे अपराह्न तक आयोजित की गई। जिला स्तर पर अव्वल आने वाले प्रतिभागी को राज्य स्तर पर आयोजित परीक्षा में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। तत्पश्चात उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

प्राउड नेशन का बिहार में 5 लाख मास्क बांटने का लक्ष्य पूरा हुआ

अमित/सिवान : वैश्विक महामारी कोरोना के जंग में मास्क सेनेटाइजर और दो गज की दूरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: