Breaking News

         

Home / सिवान / सीवान में लगेगा सोलर प्लांट, जापान के योशी हिरा साइतो ने पूर्व सांसद से की मुलाकात

सीवान में लगेगा सोलर प्लांट, जापान के योशी हिरा साइतो ने पूर्व सांसद से की मुलाकात

अमित यादव/सीवान : सीवान के युवाओं के लिए एक तरह से देखा जाए तो अच्छे दिन आने वाले है! जी हां सही सुना आपने क्योकि जापान की बहुचर्चित सोलर कम्पनी ए टू जेड टेक के सीईओ योशी हिरा साइतो ने अपने विदेशी सहायक प्रबंधक राहुल कुमार नंदकिशोर और सुमित कुमार के सहयोग से सिवान के पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव से मुलाकात किया है।

पूर्व सांसद से मिलते सीईओ योशी हिरा साईतो

तो कुल मिलाकर कहना यह है कि बिहार के युवाओं में बेरोजगारी का आलम यह है कि चतुर्थ श्रेणी के पद के लिए उच्च डिग्री धारी युवा आवेदन कर रहे है लेकिन सीवान के युवाओं के लिए रोजगार की दृष्टि से एक राहत भरी खबर यह है कि आज  पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव से उनके लहेजी आवास पर जापान की बहुचर्चित सोलर कम्पनी के सीईओ योशी हिरा साइतो ने अपने विदेशी सहायक प्रबंधक राहुल कुमार, नंदकिशोर और सुमित कुमार के सहयोग से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान श्री योशी ने अपनी कम्पनी द्वारा सीवान मे बड़ा सोलर प्लांट की स्थापना और इन्वेस्टमेंट करने की इच्छा जाहिर की.

पूर्व सांसद श्री यादव ने उनकें पूरे प्रजोक्ट की विस्तृत जानकारी फोन पर केंद्रीय ऊर्जा मंत्री श्री आरके सिंह को दी जिस पर श्री सिंह ने सोलर प्लांट के स्थापना में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। बतादे की सोलर प्लांट के निर्माण से सीवानवासियों को रोजगार और इन्फ्रास्ट्रक्चर के मजबूत होने से छोटे-छोटे कारोबारियों को भी अनेकों रोजगार के अवसर पैदा होंगें।

पूर्व सांसद ने बताया कि सोलर प्लांट की स्थापना की प्रक्रिया के लिए दिल्ली मे ऊर्जा मंत्रालय व सोलर कम्पनी की अहम बैठक पर इस विषय पर चर्चा होगी। सौर ऊर्जा क्षेत्र मे भारत आने वाले समय मे अहम भूमिका निभाने जा रहा है।

इस मौके पर दीनानाथ प्रसाद, अमित कुमार, कृष्णा कुमार, के के पंडित एवं जापान के सहयोगी लोग उपस्थित थे।

सीवान के राहुल कुमार, सुमित और नंदकिशोर की पहल पर लगेगा सोलर प्रोजेक्ट

राहुल कुमार, विदेशी सहायक प्रबंधक (फ़ाइल फ़ोटो)

सिवान के महादेवा सलेमपुर के रहने वाले दीना प्रसाद के पुत्र राहुल कुमार और उनके दोस्त सुमित कुमार(पटना) और नंदकिशोर (रांची) की पहल पर कंपनी ने सिवान में इन्वेस्ट करने का मन बनाया है। दरअसल राहुल दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद इस कंपनी के विदेशी प्रबंधक के रूप में पिछले कई सालों से काम कर रहे है। राहुल हमेशा से सिवान के लोगों के लिए कुछ करना चाहते थे। जो कि अब पूरा होने जा रहा है। राहुल ने फोनपर बताया कि इस प्रोजेक्ट से सिवान के युवाओं का काफी फायदा मिलेगा और रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे।

सुमित कुमार, विदेशी प्रबंधक पटना (फ़ाइल फ़ोटो)

सुमित कुमार ने फ़ोन के माध्यम से सिवान न्यूज़ से बताया कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करना उनका सपना है और सभी के सहयोग से इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। हमारे कंपनी के सीईओ ने वहां के स्थानीय जनप्रतिनिधि से मुलाकात की है और उन्होंने से सहयोग का भरोसा दिया है।

Facebook Comments

About Rahul Kumar

Check Also

प्राउड नेशन का बिहार में 5 लाख मास्क बांटने का लक्ष्य पूरा हुआ

अमित/सिवान : वैश्विक महामारी कोरोना के जंग में मास्क सेनेटाइजर और दो गज की दूरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: