Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान / पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सीवान सदर अस्पताल के हेडक्लर्क विनोद कुमार वर्मा का गवाही से इनकार
Rajdeo ranjan file photo

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सीवान सदर अस्पताल के हेडक्लर्क विनोद कुमार वर्मा का गवाही से इनकार

‘हिन्दुस्तान’ के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की सुनवाई गुरुवार को विशेष कोर्ट में हुई। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन और भागलपुर विशेष कारा में बंद अजहरुद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी हुई। वहीं मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में बंद शूटर समेत छह अन्य आरोपितों की सदेह पेशी हुई।

सीबीआई के स्पेशल पीपी अतुल कुमार ने बताया कि हत्याकांड के 11वें गवाह सीवान सदर अस्पताल के हेड क्लर्क विनोद कुमार वर्मा को गवाही के लिए कोर्ट के समक्ष उपस्थित कराया, लेकिन उसने गवाही देने से इनकार कर दिया। विनोद ने कोर्ट के समक्ष गवाही से इनकार करने की कोई ठोस वजह नहीं बताई है। सुनवाई के दौरान सीबीआई के स्पेशल पीपी के अलावा आईओ विनय कुमार, बचाव पक्ष के अधिवक्ता शरद सिन्हा व अन्य उपस्थित थे।

आज भी होगी सुनवाई, सीबीआई पेश कर सकती सबूत
राजदेव हत्याकांड में शुक्रवार को भी विशेष कोर्ट में सुनवाई होगी। इस दौरान सीबीआई शूटर के पास से बरामद देसी पिस्टल व अन्य साक्ष्य भी कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत कर सकती है। गुरुवार को सुनवाई के दौरान सीबीआई कोर्ट के समक्ष साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सकी। वहीं इस केस के तत्कालीन आईओ व वर्तमान में मद्य निषेध विभाग के डीएसपी सुबोध कुमार कोर्ट के समक्ष उपस्थित नहीं हो सके। इससे उनका बयान पूरा नहीं हो सका। अगली सुनवाई में उनके पेश होने की उम्मीद है।

 

शूटर रोहित की बेल अर्जी पर सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में बंद शूटर रोहित कुमार सोनी की बेल अर्जी पर गुरुवार को सुनवाई पूरी हो गई है। उसकी ओर से अधिवक्ता शरद सिन्हा ने पैरवी की जबकि सीबीआई के स्पेशल पीपी अतुल कुमार ने बेल अर्जी का विरोध किया। सुनवाई के बाद विशेष कोर्ट ने अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया है। मालूम हो कि सीवान पुलिस ने रोहित कुमार सोनी को 25 मई 2016 को गिरफ्तार किया था। 26 मई 2016 को कोर्ट में पेशकर न्यायिक हिरासत में भेजा था। तब से वह न्यायिक हिरासत में ही है।

दूसरे दिन भी एक साथ हुई शहाबुद्दीन व लड्डन की पेशी

गुरुवार को सुनवाई के दौरान मो. शहाबुद्दीन व लड्डन मियां की पेशी एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई। दोनों आरोपितों की एक साथ स्क्रीन पर पेशी हुई। बीते बुधवार को भी सुनवाई के दौरान दोनों की पेशी एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई थी।

इनकी हुई पेशी

पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन (तिहाड़ जेल, दिल्ली)
अजहरुद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां (भागलपुर स्पेशल कारा)
रिशु जायसवाल
विजय कुमार गुप्ता
रोहित कुमार सोनी
सोनू कुमार सोनी
सोनू कुमार गुप्ता
राजेश कुमार(सभी सेंट्रल जेल मुजफ्फरपुर)

source: hindustan

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

कोरोना वारियर्स के रूप में पत्रकारों को भी मिलनी चाहिए वैक्सीन: मिथिलेश, डीएम से मिल कर स्वास्थ्य मंत्री के पास भेजा गया ज्ञापन

सीवान। सरकार द्वारा कोरोना वारियर्स के रूप में अभी केवल स्वास्थ्य कर्मियों को ही वैक्सीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: