Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान / सुमंत हत्याकांड के आरोपित परिजनों को दे रहे हैं धमकी, जिम्मेवार कौन?

सुमंत हत्याकांड के आरोपित परिजनों को दे रहे हैं धमकी, जिम्मेवार कौन?

परवेज़ अख्तर/ सीवान: जिले के सराय ओपी थाना के मटुक छपरा गांव के समीप बीते 31अगस्त की देर संध्या हुई सुमंत कुमार की निर्मम हत्या कांड में पुलिस की निष्क्रियता से परिजनों की बेचैनी दिन पर दिन बढ़ रही है।

परिजन दहशत की जिंदगी काटने को मजबूर है। उनके सामने ‘जाये तो जाये”कहां,वाली नौबत सामने आ गई है। परिजन निरंतर न्याय के लिए पुलिस पदाधिकारी का दरवाजा खटखटा रहे है। लेकिन स्थिति जस के तस बनी हुई है। परिजन जब न्याय की फरियाद लेकर पुलिस पदाधिकारी के पास जा रहे हैं तो बस उन्हें आश्वासन ही हाथ लग पा रहा है। बतादें की मृतक बैसाखी मौजे गांव निवासी रामायण साह का पुत्र था। जो बड़कागाँव में आयोजित महाबीरी मेला देखने के लिए बाइक सवार होकर बीते 31 अगस्त को आया हुआ था तभी बाइक सवार अपराधियों ने उसे गोली मार हत्या कर डाली थी।

घटना को अंजाम देने के बाद अपने मनसूबे पर कामयाब रहे शातिर अपराधी आसानी से भाग निकले। जहां एक ओर पुलिस की निष्क्रियता पर परिजन सवाल खड़ा कर रहे हैं ? तो दूसरी तरफ दर्ज कांड के करीब-करीब सभी आरोपित परिजनों को इलाके में घूम-घूम कर खुलेआम धमकी दे रहे है। जिसके चलते परिजनों में दहशत का माहौल कायम है। परिजनों का कहना है कि अबैध शराब के कारोबारियों का विरोध करने पर उक्त घटना का अंजाम दर्ज प्राथमिकी के नामजद आरोपितों ने दिया है।

उधर अभी परिजन सुमंत की हत्या के सदमे से नही उभर पाये की दूसरी घटना की चिंता धमकी से उन्हें सताने लगी है। स्थानिय पुलिस के द्वारा रटी-रटाई जवाब “अभी अनुसंधान जारी है”! जैसे शब्द सुन सुनकर परिजनों के कान बहरे हो गए है। उधर परिजनों का कहना है कि नए थाना प्रभारी गोपाल जी पांडेय के योगदान के बाद हम सभी को आस जगी की अब आरोपितों पर कारवाई होगी लेकिन उनके भी योगदान के करीब एक सप्ताह बीत गए लेकिन स्थिति जस के तस बनी हुई है। पुलिस हाथ पर हाथ रख बैठी हुई है।

परिजनों का सीधा आरोप है कि उक्त कांड का मास्टर माइंड हरदियां पंचायत के मुखिया पति प्रभुनाथ सिंह है। जो इस कांड के नामजद आरोपित भी है तथा पुलिस इनको गिरफ्तार करने के बजाय उनके ही इशारा पर काम कर रही है। पुलिस से मिलीभगत का आरोप परिजन मुखिया पति पर लगा रहे है। बतादें की मृतक के पिता रामायण साह के लिखित आवेदन पर थाना कांड संख्या 229/19 दर्ज कराई गई है।जिसका अनुसंधान स्थानिय थाना में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारी द्वारा किया जा रहा है। दर्ज प्राथमिकी में स्थानिय हरदियां पंचायत के मुखिया पति प्रभुनाथ सिंह,बोल्डर चौहान, कालीचरण व रंजन कुमार यादव का नाम शामिल है। बतादें की दर्ज प्राथमिकी में जो आरोपित हैं उनमें एक चर्चित कुख्यात अपराधी भी शामिल है।जिसके बिरुद्ध कई थाना में आपराधिक मामले दर्ज है। बहरहाल चाहे जो हो परिजनों के मुताबिक दर्ज कांड के आरोपितों की गिरफ्तारी नही होने से उनका पूरा परिवार खौफजदा की जिंदगी गुजार रहे है।

क्या कहते है दर्ज कांड के अनुसंधानकर्ता

सुमंत कुमार निर्मम हत्या कांड के तफसिस कर रहे अनुसंधानकर्ता अवर निरीक्षक गोपाल जी पांडेय का कहना है कि मैं अभी दर्ज प्राथमिकी का अवलोकन कर रहा हूँ।जल्द से जल्द परिजनों को न्याय मिलेगा।वरीय पुलिस पदाधिकारी के निर्देश का इंतिजार है। जैसे ही वरीय पुलिस पदाधिकारी का निर्देश प्राप्त होगा।उनके निर्देश के अनुपालन में आगे की कारवाई में तेजी लाऊंगा।

गोपाल जी पांडेय
सराय ओपी प्रभारी।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

Facebook Comments siwan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: