Breaking News

         

Home / सिवान / भगवानपुर हाट / शिक्षक दिवस के दिन गांधी मैदान पटना को पाट देंगे नियोजित शिक्षक, लाखों की संख्या में मुँह पर काली पट्टी बांध करेंगे वेदना प्रदर्शन

शिक्षक दिवस के दिन गांधी मैदान पटना को पाट देंगे नियोजित शिक्षक, लाखों की संख्या में मुँह पर काली पट्टी बांध करेंगे वेदना प्रदर्शन

अमित यादव/सीवान : बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर बिहार के लाखों नियोजित शिक्षक गांधी मैदान पटना में शिक्षक दिवस के दिन एकत्रित होकर अपनी वेदना का प्रदर्शन करेंगे और समान काम के बदले समान वेतन नहीं मिलने के कारण बिहार सरकार के विरुद्ध आक्रोश प्रदर्शन करेंगे।

इस संबंध में आज भगवानपुर प्रखंड स्थित बीआरसी में सभी सीआरसी व नियोजित शिक्षकों की बैठक आयोजित की गई । जिसकी अध्यक्षता प्रेम कुमार सिंह ने की ।बैठक को सम्बोधित करते हुए श्री शुक्ला ने सभी शिक्षकों से पटना में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने का आह्वान किया । टीईटी एसटीईटी नियोजित शिक्षक संघ के अध्यक्ष रजनीश कुमार मिश्र ने कहा कि आगामी 5 सितम्बर को गाँधी मैदान पटना की धरती पर होने वाला वेदना प्रदर्शन ऐतिहासिक होने वाला है । शिक्षा जगत के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि शिक्षक सम्मान के दिन राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण आज शिक्षक आंदोलन के लिए सड़क पर उतरने को मजबूर है । राज्य व केन्द्र सरकार के गलत नीतियों से सूबे की शिक्षा व्यवस्था प्रतिदिन चौपट होती जा रही है। विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा गायब होती जा रही है, इसके बावजूद सरकार नियोजित शिक्षकों की माँग पूरी करने के बजाये रोज नई-नई नीतियों से शिक्षा व्यवस्था को और भी बदतर करती जा रहीं हैं। राज्य के लाखों प्रारंभिक, माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक नियोजित शिक्षक एवं पुस्तकालयध्यक्ष सरकार की दोहरी नीति से मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना झेलने को विवश हैं। वहीं जिला महासचिव श्रीकांत सिंह ने कहा कि समान काम का समान समान वेतन, पुरानी सेवा शर्त, ऐच्छिक स्थानतरण सहित अन्य माँगो को लेकर 5 सितम्बर को शिक्षक गाँधी मैदान पटना की धरती पर शिक्षक आंदोलन करेगें। विनय कुमार सिंह ने कहा कि सभी शिक्षकों को एकजुट होकर पटना के ऐतिहासिक गाँधी मैदान को भरकर इस कुम्भकर्णी सरकार को जागने पर मजबूर करना पड़ेगा ।

बैठक में विनोद कुमार शुक्ला, प्रेम कुमार सिंह, अजय प्रसाद सिंह, पुरुषोत्तम कुमार, रविरंजन प्रसाद गुप्ता, कमलेश कुमार मौर्या, अजय कुमार, मुकेश कुमार गुप्ता, आफताब आलम,मुकेश कुमार, सुरेन्द्र कुमार सिंह, ओमप्रकाश, विवेक ठाकुर, संजीत कुमार सिंह, सरोज कुमार,राजीव कुमार आदि शिक्षक मौजूद रहे ।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

ताजिया में दौड़ा करंट, एक की मौत कई की हालत नाजुक, 5 घण्टे तक रोड जाम कर प्रदर्शन

परवेज़ अख्तर/सिवान : बड़ी खबर सीवान के बड़हरिया से आई है। जहां ताजिया में करंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!