Breaking News

         

Home / अंतरराष्ट्रीय / ट्रेनिंग के लिए जम्मू-कश्मीर जाएंगे एम एस धोनी, जनरल बिपिन रावत ने दी मंजूरी!

ट्रेनिंग के लिए जम्मू-कश्मीर जाएंगे एम एस धोनी, जनरल बिपिन रावत ने दी मंजूरी!

वेस्टइंडीज दौरे से छुट्टी लेकर अब एम एस धोनी पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ दो महीने तक ट्रेनिंग करेंगे
एक ओर जहां वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है, वहीं दूसरी ओर विकेटकीपर एम एस धोनी को भी इंडियन आर्मी के साथ ट्रेनिंग की मंजूरी मिल गई है. आर्मी सूत्रों की खबरों के मुताबिक एम एस धोनी को इंडियन आर्मी के साथ ट्रेनिंग की इजाजत मिल गई है. खुद आर्मी चीफ बिपिन रावत ने धोनी की ट्रेनिंग को मंजूरी दी है. धोनी अगले कुछ दिनों तक सेना की पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ ट्रेनिंग करेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि धोनी की ट्रेनिंग जम्मू-कश्मीर में भी होगी. हालांकि आर्मी ने धोनी को एक्टिव ऑपरेशन में हिस्सा लेने की इजाजत नहीं दी है.

सियाचिन जाएंगे धोनी?
हाल ही में मीडिया में खबर आई थी कि धोनी सियाचिन बॉर्डर पर जाना चाहते हैं. अब आर्मी सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि धोनी जम्मू-कश्मीर में ट्रेनिंग करेंगे. ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी का सियाचिन जाने का सपना भी पूरा हो सकता है.
आपको बता दें एम एस धोनी को 2011 में इंडियन टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल का रैंक दिया गया था. धोनी का आर्मी प्रेम किसी से छिपा नहीं है. महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया को क्रिकेट के हर फॉरमेट में बुलंदियों तक पहुंचाया. लेकिन रांची का ये लड़का क्रिकेटर नहीं, कुछ और बनना चाहता था. धोनी ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि वह बचपन से ही फौजी बनना चाहते थे. वो रांची के कैंट एरिया में अक्सर घूमने चले जाते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था. यही वजह रही कि वो फौज के अफसर नहीं बन पाए और क्रिकेटर बन गए.

Facebook Comments

About Lav pratap

Check Also

दरौंदा विधानसभा उप चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज, अब इस निर्दलीय ने ठोका ताल

सिवान :- दरौंदा विधानसभा उप चुनाव में सभी घटक दल के नेता उम्मीदवारी के आस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!