Breaking News

         

Home / सिवान / अभिषेक ने जज बनकर सिवान जिले का नाम किया रौशन, पहले ही प्रयास में प्राप्त की सफलता

अभिषेक ने जज बनकर सिवान जिले का नाम किया रौशन, पहले ही प्रयास में प्राप्त की सफलता

सर्वेश ओझा/गुठनी : गुठनी प्रखण्ड के बिहारी बुजुर्ग निवासी ब्रजेश यादव के पुत्र अभिषेक चौधरी ने पहले प्रयास में यूपी लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित ज्यूडिशियल परीक्षा में पास होकर जिले का नाम रौशन किया है। इस मौके पर उनके पैतृक गांव में खुशियों का माहौल है। उनके सफलता के बाद आसपास के युवा और ग्रामीण उनके घर जाकर उनके सफलता के बारे में चर्चा कर रहे हैं। उनके परिवार वालो से मिली जानकारी के अनुसार अभिषेक की शुरुआती शिक्षा गांव के प्राथमिक स्कूल से हुई। उन्होंने बाकी की पढ़ाई लखनऊ रहकर ही पूरा किया। उनका कहना है कि उन्होंने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की पढ़ाई के बाद से एलएलबी की तैयारी करने में जुट गए।

लखनऊ विश्वविद्यालय से लॉ की पढ़ाई पूरी करने के बाद अभिषेक चौधरी ने अपने पहले प्रयास में इस सफलता को अर्जित किया। उनकी माता दुर्गावती देवी एक साधारण गृहणी है। वो अपने माता पिता के तीन संतानों में सबसे बड़े है। उनकी दो बहनें दीपशिखा और शिवानी है।

उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने बड़े पिता बृजराज चौधरी को दिया है। उनका कहना है मेरे पिता ब्रजेश यादव के बाद सबसे ज्यादा मेरे बड़े पिता जी ने सहयोग किया है। जनार्दन ओझा, राजेश कुमार, श्याम लाल चौधरी, बृजभान चौधरी, बड़ेलाल,चन्द्रभान, विजय शंकर, रमेश, रामअवध चौधरी सहित सैकड़ो ग्रामीणों ने हर्ष ब्यक्त किया है।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

सिवान में बेखौफ अपराधियों ने कपड़ा व्यवसायी की गोली मार की हत्या, व्यवसाईयों में खौफ का माहौल

अमित यादव : सिवान में लाख पुलिसिया दबिश के बाद भी अपराधियों के हौसले बुलंद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!