Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान / गंडक नहर बांध का बांध टूटने से आधा दर्जन गांवों में घुसा पानी

गंडक नहर बांध का बांध टूटने से आधा दर्जन गांवों में घुसा पानी

सिवान। जीबी नगर थाना क्षेत्र के तरवारा- भलुवाडा के बीच 70 आरडी पर फखरुद्दीनपुर गांव के पास  गुरुवार को अचानक नहर का बांध टूट जाने से कई गांवों में पानी घुस गया। सलहपुर, चौकी हसन समेत करीब आधा दर्जन गांवों में पानी पहुंचने के बाद अफरातफरी मच गई। वहीं देखते ही देखते कई सैकड़ों एकड़ भूमि जलमग्न हो गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन व सारण गंडक नहर प्रमंडल के पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी।

बांध टूटने की सूचना पर मुख्य अभियंता अशोक कुमार ने मौके पर पहुंच कर बांध को मरम्मत कराने में जुट गए। साथ ही जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा करने के लिए दो जेसीबी के अलावे 25 से 30 मजदूर को लगाया। सुरक्षा के ²ष्टिकोण से नहर के बांध पर पुलिस बल को भी तैनात किया का दिया गया। ताकि कोई घटना नहीं हो। सारण गंडक नहर प्रमंडल के मुख्य अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि निरीक्षण के दौरान नहर का बांध सही था। उन्होंने बताया कि फखरुद्दीनपुर पुल के रास्ते टेलीफोन विभाग द्वारा बिना अनुमति लिए नहर के बांध के नीचे अंडरग्राउंड केबल ले जाने की वजह से नहर का बांध टूट गया है।

गंडक विभाग ने इससे संबंधित कोई अनुमति भी नहीं दी है। किसानों की समस्याओं व पशुओं को हो रही परेशानियों को देखते हुए गंडक विभाग द्वारा बुधवार की देर शाम नहर में पानी छोड़ा गया। वहीं टेलीफोन केबल के चलते पानी का रिसाव होने से बांध टूट गया है। इसे दुरुस्त के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। गंडक विभाग द्वारा दूरसंचार विभाग के ठीकेदार के विरुद्ध एफआइआर कराई की जाएगी। साथ ही नहर क्षतिग्रस्त करने के मामले में जुर्माना भी वसूल की जाएगी। इस मौके पर गंडक जेई रामसेवक साह, उमानाथ राम, सहायक अभियंता प्रशांत कुमार, एएसआई जेपी सिंह समेत पुलिस बल के जवान थे।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

जीरादेई विधायक रमेश कुशवाहा का कटा टिकट, जानिए सिवान में जदयू ने किस सीट से किसे दिया टिकट!

अमित/सिवान : बीजेपी के बाद जदयू ने भी 115 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: