Breaking News

         

Home / बिहार / बिहार के मुजफ्फरपुर में 73 बच्चों की मौत, नीतीश कुमार ने किया मुआवजे का ऐलान

बिहार के मुजफ्फरपुर में 73 बच्चों की मौत, नीतीश कुमार ने किया मुआवजे का ऐलान

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में हाइपोग्लाइसीमिया की वजह से 73 बच्चों की मौत हो गई. सीएम नीतीश कुमार ने मरने वाले बच्चों के परिजनों को 4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है. अधिकारियों ने बताया कि इस महीने अब तक ऐसी 73 मौतें हो चुकी हैं. उन्होंने बताया कि सभी बच्चे हाइपोग्लाइसीमिया के शिकार हुए हैं, यह ऐसी स्थिति है जिसमें ब्लड शुगर का स्तर बहुत घट जाता है और इलेक्ट्रोलाइट असंतुलित हो जाते हैं. इनमें से ज्यादातर बच्चों की उम्र 10 साल से कम थी.
नीति आयोग की बैठक में नीतीश कुमार ने फिर उठाई बिहार को विशेष राज्‍य के दर्जे की मांग

मुजफ्फरपुर के दो सरकारी अस्पतालों- श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) और केजरीवाल अस्पताल में इन 73 बच्चों की मौत हुई है. मुजफ्फरपुर जिला प्रशआसन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक एसकेएमसीएच में शनिवार को चार बच्चों की मौत हो गई. एक जून से 197 बच्चों को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया जबकि केजरीवाल अस्पताल में 91 बच्चों को भर्ती कराया गया. इन सभी को एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम के संदेह में भर्ती कराया गया था लेकिन ज्यादातर हाइपोग्लाइसीमिया के पीड़ित पाए गए. इन दोनों अस्पताल में इलाज करा रहे छह बच्चों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

राज्यसभा की छह खाली सीटों के लिए 5 जुलाई को होगा उपचुनाव, 18 जून को जारी होगी अधिसूचना
इस बीच, केंद्रीय मंत्री और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय गृह राज्य मंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद से राज्य के अपने पहले दौरे पर सभी अभिनंदन कार्यक्रम रद्द करते हुए पटना हवाईअड्डे से सीधा मुजफ्फरपुर पहुंचे. उन्होंने बच्चों की मौत पर चिंता जताई और कहा कि पार्टी किसी के भी स्वागत के लिए दो हफ्तों तक किसी कार्यक्रम का आयोजन नहीं करेगी. उन्होंने एसकेएमसीएच का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि यह हम सभी के लिए अत्यंत दुखदायी समय है. इस अज्ञात बीमारी ने इस साल कई जान ले ली.

Facebook Comments

About Lav pratap

Check Also

जहानाबाद के घोषी विधानसभा में पहुँच पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मोदी सरकार की उपलब्धियों को लोगो तक पहुँचाने की अपील की

पटना : भारतीय जनता पार्टी घोषी  विधानसभा की बैठक भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: