Breaking News

         

Home / सिवान / किसान परिवार के बेटे सचिन ने NEET की परीक्षा में 1240वां रैंक लाकर बढ़ाया जिले का मान, परिवार में खुशी का माहौल

किसान परिवार के बेटे सचिन ने NEET की परीक्षा में 1240वां रैंक लाकर बढ़ाया जिले का मान, परिवार में खुशी का माहौल

अमित यादव/सिवान : कहा जाता है कि जब किसी लक्ष्य को पाने के लिए दिल मे लगन और जुनून हो तो सफलता परिस्थितयो की मोहताज नही होती उसे इंसान प्राप्त कर ही लेता है. इन्ही पंक्तियों को चरितार्थ किया है जिले के पचरुखी प्रखंड के महुआरी गांव निवासी पेशे से किसान राजाराम सिंह के पुत्र सचिन कुमार सिंह ने.
बतादे कि देशभर में मेडिकल कॉलेजो में दाखिले के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से आयोजित राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) के परिणाम बुधवार की शाम को जारी किए गए. जिसमे सिवान जिले के पचरुखी प्रखंड के महुआरी गांव निवासी स्व. कपिलदेव सिंह के पौत्र सचिन कुमार सिंह ने आल इंडिया 1240 वां रैंक लाकर सफलता का परचम फहराया है.

सचिन ने नीट की परीक्षा में कुल 720 अंको में 645 अंक प्राप्त किया है और OBC केटेगरी में उसका रैंक 307 है.

सचिन के बड़े भाइयो ने भी मारी थी जेईई एडवांस में बाजी

सचिन के दो बड़े भाई आतिश सिंह और आकाश सिंह ने भी जेईई एडवांस में विगत वर्ष सफलता हासिल की थी. वे अभी IIT मद्रास और IIT मुंबई में अध्ययन कर रहे है. वही सचिन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता राजाराम सिंह, माता उषा देवी(आंगनबाड़ी सेविका), चाचा कमलकिशोर सिंह, चाची सुमित्रा देवी और अपने गुरुजनों की दी है.

फटाखे फोड़ और मिठाई खिला मनाई खुशियां

सचिन की सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है. जैसे ही सचिन का रिजल्ट परिवार वालो ने देखा तो वे खुशी के मारे उछल पड़े. वही इस सफलता पर सचिन को मिठाई खिला कर आशीर्वाद दिया और जम कर आतिशबाजी की गई. किसान परिवार के बेटे की सफलता को लेकर क्षेत्र में चर्चा हो रही है.

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

दरौंदा आइसोलेशन सेंटर से कोरोना पॉजिटिव मरीज फरार, पहुँची गांव मचा हड़कंप

अमित/सिवान : सिवान में अब कोरोना मरीज आइसोलेशन सेंटर से फरार होते नजर आ रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: