Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान / राजदेव रंजन की निर्भीक व निष्पक्ष पत्रकारिता से लेनी चाहिए सीख,श्रद्यांजलि सभा का आयोजन

राजदेव रंजन की निर्भीक व निष्पक्ष पत्रकारिता से लेनी चाहिए सीख,श्रद्यांजलि सभा का आयोजन

सीवान: शहर के पत्रकार भवन में सोमवार को श्रमजीवी पत्रकार यूनियन सीवान व प्रेस क्लब के तत्वावधान में शहीद पत्रकार राजदेव रंजन की तृतीय पुणयतिथि बनाई गई। इस मौके पर दो मिनट का मौन रखा गया। उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्या सुमन अर्पित की गई। इस मौके पर शहीद की पत्नी आशा रंजन ने पत्रकारिता के क्षेत्र में उनकी योगदान की चर्चा की।

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन सीवान के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि शहीद राजदेव रंजन निर्भीक पत्रकार थे। उनकी पत्रकारिता से हम सभी साथियों को सीख लेने की जरुरत है। उनकी सपना थी कि सभी एक मंच पर रहे और वे सभी के दु:ख व सूख में शामिल रहें। एकता से ही पत्रकारों की मजबूती रहेगी। उन्होने उनकी सपना को साकार करने के लिए जिले के सभी पत्रकारों से अपील की गई। इस मौके पर महासचिव अरविंद कुमार पांडेय ने कहा कि राजदेव रंजन की शहादत हुए तीन साल हो गए, लेकिन कभी भी ऐसा आभास नहीं हुआ कि वे हमलोगों के बीच में नहीं है।

पत्रकार एकता के लिए उनके द्वारा रखी गई नींव आने वाली पत्रकारिता की पीढ़ी के लिए प्रेरणास्त्रोत होगी। प्रेस क्लब के अध्यक्ष कैलश कश्यप ने कहा कि जिस तरह साथी राजदेव रंजन निष्पक्ष व निर्भीक पत्रकारिता करने के लिए जाने जाते है। आने वाली पीढ़ी को उनकी निष्पक्ष व निर्भीक पत्रकारिता को लेकर सीख लेनी चाहिए। प्रमोद रंजन ने कहा कि शहीद राजदेव रंजन पत्रकारों की एकता के लिए मिसाल है। ऐसे कलम के सिपाही से सभी को सीख लेने की जरुरत है। श्रद्याजंलि सभा में रामदेव विचार मंच के अध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह, वार्ड पार्षद देवेन्द्र गुप्ता, टीईटी शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, पत्रकार अनीश पुरुषार्थी, सुशील कुमार, जमाले फारुक, मुश्ताक आलम, अभिषेक श्रीवास्तव, मणिकांत पांडेय, सुनील कुमार, नीलेश कुमार, राजीव कुमार मिंटू आदि शामिल थे।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

बाजितपुर गांव में पोखरे में डूबने से 10 वर्षीय बालक की मौत

सीवान : जिले के लकड़ी नवीगंज ओपी थाना क्षेत्र के बाजितपुर गांव में शुक्रवार की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!