Breaking News

रालोसपा के जिला महासचिव के घर पर फिर हुई फायरिंग, बच्ची घायल                   

Home / सिवान / दुर्घटना के शिकार शिक्षक को सहायता कोष से दी गयी आर्थिक सहायता

दुर्घटना के शिकार शिक्षक को सहायता कोष से दी गयी आर्थिक सहायता

अमित यादव/सिवान : प्रदेश के नियोजित शिक्षकों ने सरकार के शिक्षकों के प्रति उदासीन रवैये को लेकर आसाध्य रोगों और दुर्घटना के शिकार शिक्षकों को आर्थिक मदद पहुँचाने के उद्देश्य से बने शिक्षक सहायता कोष ने अपना रंग लाना शुरू कर दिया है. इस सहायता कोष की शुरुआत 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर शुरू किए इस कोष के सदस्यों की संख्या बढ़ कर अब 400 के करीब हो गयी और दिन-प्रतिदिन इसमें नए सदस्य जुड़ते जा रहे है.

बतादे की सिवान जिले के मैरवा प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय कुलदीपा, मैरवा में कार्यरत और सहायता कोष के सदस्य दिलीप कुमार सिंह जो कुछ दिन पूर्व मोटरसाइकिल से विद्यालय जाते वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे जिसमे उनका पैर गाड़ी के पहिए में जाने के कारण इनका पैर टूटकर झूल लगा जिसके बाद उन्हें सिवान में डॉ रामएकबाल गुप्ता के पास इनके पैर का ऑपरेशन कर पैर में रड डाला गया. चार दिन हॉस्पिटल में रखने के बाद डॉक्टर ने इनको घर भेज दिया.

वही शिक्षक सहायता कोष के कोर कमेटी के सदस्यों ने इनके निवास स्थान पर जाकर शिक्षक सहायता कोष से 5000 रु तत्कालिक मदद के रूप में चेक देकर मुहैया कराया. मदद मिलने पर दुर्घटनाग्रस्त शिक्षक दिलीप कुमार सिंह ने कहा कि आपलोगो के आने से इस दुःख से लड़ने का मेरा साहस बढ़ गया. आपलोगो की सहानुभूति पूर्ण बाते और आर्थिक सहयोग इस दुःखद घड़ी में बहुत बड़ा सम्बल है. इससे कठिन परिस्थितियों से नपटने में मुझे काफी सहूलियत होगी.

इस मौके पर मिलने वाले मे कोष के कोर कमेटी के अध्यक्ष रजनीश कुमार मिश्र व सदस्य कुमार सौरभ, श्रीकांत सिंह, रविकांत उपाध्याय, शहाबुद्दीन अंसारी, पंकज कुमार मद्देशिया आदि सम्मलित थे.

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

महादेवा ओपी थाने से महज 300 मीटर दूर हुई फायरिंग, मची अफरातफरी

अमित यादव/सिवान : जिला मुख्यालय के महादेवा में अभी-अभी गोली चलने से अफरा-तफरी का माहौल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!