Breaking News

         

Home / सिवान / भगवानपुर हाट / डीएलएड प्रशिक्षण के अंतिम दिन प्रशिक्षुओं को दिए गए सफलता के टिप्स, सफलतापूर्वक प्रशिक्षण समाप्त

डीएलएड प्रशिक्षण के अंतिम दिन प्रशिक्षुओं को दिए गए सफलता के टिप्स, सफलतापूर्वक प्रशिक्षण समाप्त

अमित यादव : जिले के भगवानपुर हाट स्थित विषमपुर मध्य विद्यालय में बने सेण्टर में डीएलएड सत्र समापन के अवसर पर समन्वयक मनोज शुक्ला ने प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक बच्चों के भाग्य निर्माता हैं। आप सभी प्रशिक्षित शिक्षक की डिग्री हासिल करने जा रहे हैं। आप बच्चों को सही मार्गदर्शन दें। उन्होंने कहा कि आप लोग विद्यालय में जाकर बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करें तभी इस प्रशिक्षण का उद्देश्य सफल होगा। उन्होंने प्रशिक्षुओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर प्रशिक्षक रिसोर्स पर रिसोर्स पर्सन मुन्ना यादव ने कहा कि कार्यशाला के दौरान प्रशिक्षुओं को शिक्षण प्रक्रिया की तकनीक की जानकारी दी गई साथ ही सुगमता से सीखने का अवसर दिया गया। सीखी गई बातें तकनीकी रूप से शिक्षकों के लिए मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान प्राप्त अनुभवों को संबंधित विद्यालय में छात्रों के साथ बांटे तथा बच्चों को सही मार्गदर्शन देने का काम करेंगे। उन्होंने प्रशिक्षुओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर प्रशिक्षक राजू प्रसाद ने कहा कि सभी विद्यालय में बच्चों से हमेशा जुड़ाव रखेंगे आपने जो कुछ भी सीखा है उसका लाभ बच्चों को मिले तभी यह प्रशिक्षण सफल माना जाएगा। उन्होंने प्रशिक्षुओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर प्रशिक्षुओं ने गीत, संगीत, नृत्य, नाटक व कविता का भी प्रदर्शन किया। प्रशिक्षुओं ने प्रशिक्षण के दौरान प्राप्त ज्ञान के लिए सेंटर की भूरी-भूरी प्रशंसा की। प्रशिक्षण के दौरान प्राप्त अनुभव को बांटा। 12 दिवसीय कार्यशाला में 200 प्रशिक्षुओं ने डीएलएड का प्रशिक्षण प्राप्त किया।

इस मौके पर समन्वयक मनोज शुक्ला, प्रशिक्षक सह रिसोर्स पर्सन मुन्ना यादव, राजू प्रसाद विमलेश प्रसाद,सुनील बैठा समेत प्रशिक्षुओं में प्रकाश यादव, सोनू, रामबाबू, पवन सिंह आदि थे।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

अग्नि पीड़ितों के बीच राजद नेता ने किया कंबल व कपड़ा का वितरण

परवेज अख्तर/भगवानपुर हाट (सिवान) : प्रखंड के बड़कागांव शाह टोला में तीन दिन पूर्व शॉर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!