Breaking News

रालोसपा के जिला महासचिव के घर पर फिर हुई फायरिंग, बच्ची घायल                   

Home / सिवान / युवाओं को हमेशा देश प्रेम के प्रति रखनी चाहिए सोच: मिथिलेश सिंह, देवरिया की टीम सिलीगुड़ी की टीम को हरा पहुँची सेमीफाइनल में

युवाओं को हमेशा देश प्रेम के प्रति रखनी चाहिए सोच: मिथिलेश सिंह, देवरिया की टीम सिलीगुड़ी की टीम को हरा पहुँची सेमीफाइनल में

सीवान: रघुनाथपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित खेल मैदान में चल रहे शहीद भगत सिंह क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे दिन सिलीगुड़ी व यूपी के देवरिया क्रिकेट टीम के बीच खेला गया। इस मैच में देवरिया टीम ने सिलीगुड़ी की टीम को पांच विकेट से हरा दिया। मौच का उदघाटन बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन सीवान के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार सिंह, महासचिव अरविंद कुमार पांडेय व प्रेस क्लब के अध्यक्ष कैलाश कश्यप ने किया। दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। शहीद भगत सिंह के तैलचित्र पर पुष्पांजलि की गई। राष्ट्रगीत गाकर शहीद भगत सिंह को नमन किया गया।

इस मौके पर श्रमजीवी के अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि जिस उद्वेश्य के तहत आयोजन समिति ने इस क्रिकेट टूर्नोमेंट की शुरुआत की। उस उद्वेश्य को पूरा करना युवाओं की जिम्मेवारी है। शहीद भगत सिंह का देश की आजादी की लड़ाई में अहम योदान रहा है। वे कम उम्र में भी अपनी मातृभूति को स्वतंत्र कराने के लिए क्रांतिकारी आंदोलन में शामिल हो गए और वे देश के लिए हंसते हुए शहीद हो गए। युवाओं को अपने देश के प्रति प्रेम रखना चाहिए और देश की विकास के लिए हमेशा सकारात्मक सोच रखनी चाहिए। उन्होने कहा कि खिलाड़ियों को भी खेल भावना से ही खेलना चाहिए। हार- जीत की परवाह से द्वेश का भावना नहीं होनी चाहिए। ग्रामीण क्षेत्र में बड़ा आयोजन कर आयोजन समिति ने यह सावित कर दिया है कि कोई भी काम बड़ा नहीं है। इसके लिए हौसला होना आवश्यक है।

महासचिव श्री पांडेय ने कहा कि कई साल से इस तरह का क्रिकेट टूर्नामेंट हो रहा है। जहां पर देश के कई राज्यों की टीम शामिल होने आती है। इसके लिए आयोजन समिति के सदस्य सराहनीय प्रयास कर रहे है। ऐसी उम्मीद है कि वे इससे भी बड़ा आयोजन करने में सफल होंगे। प्रेस क्लब के अध्यक्ष ने कहा कि खेल से शारीरिक विकास भी होता है। इसलिए मनुष्य के जीवन में खेल भी आवश्यक है। इस ग्रामीण क्षेत्र के आयोजन में भी देश की बड़ी टीमें शामिल हो रही है। इस आयोजन से क्षेत्र का नाम देश में भी रौशन हो रहा है।

इधर खेल के आरम्भ में सिलीगुडी ने टांस जीत बल्लेबाजी में बीस ओवर में 108 रन बनाकर विजयी के लिए 109 रन का लक्ष्य रखा । वही जबाब में देवरिया टीम ने 11.3 ओवर में सिलीगुडी टीम को परास्त कर पांच विकेट से जीत हासिल किया । देवरिया टीम के प्लेयर राहुल सिह को मैन ऑफ मैच का स्थान पाया। मौके पर पंजवार काॅलेज आचार्य मोहन प्रसाद विद्यार्थी , घन श्याम शुक्ला , जय श्री चौरसिया , शंकर तिवारी , शेष नाथ शिक्षक , अनिल सिह आदि क्रिकेट प्रेमी मौजूद रहे ।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

छात्र-छात्रओं का आरोप कॉलेज प्रशासन पैसा व मोबाइल नंबर की कर रहे थे मांग

परवेज अख्तर/सिवान: सराय ओपी क्षेत्र के चांप गांव स्थित इंडियन टेक्निकल कॉलेज में बुधवार की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!