Breaking News

रालोसपा के जिला महासचिव के घर पर फिर हुई फायरिंग, बच्ची घायल                   

Home / सिवान / सिवान / विशेष अदालत में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के खिलाफ दो तत्कालीन पुलिस इंस्पेक्टर ने दी गवाही

विशेष अदालत में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के खिलाफ दो तत्कालीन पुलिस इंस्पेक्टर ने दी गवाही

सीवान मंडलकारा में गठित विजय मिश्र की अदालत में शिवहर के इंस्पेक्टर अशोक कुमार तथा गया के नगर इंस्पेक्टर रामाज्ञा राय ने पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के खिलाफ गवाही दी है. अभियोजन के तरफ से विशेष अभियोजक जय प्रकाश सिंह ने दोनों गवाहों का परीक्षण कराया. गवाही के दौरान गवाहों ने प्राथमिकी का समर्थन किया. श्री सिंह ने बताया कि गवाहों ने अपने बयान में कहा है कि 21 अक्तूबर 2010 को जेल के वार्ड नंबर 18 से शहाबुद्दीन के पास से तीन मोबाइल, एक आडप्टर, एक चार्जर बरामद किया गया था. जिसकी प्राथमिकी तत्कालीन काराधीक्षक शिवेंद्र प्रियदर्शी ने मुफस्सिल थाना कांड संख्या 279/2010 दर्ज करायी थी. गवाह अशोक कुमार ने कहा कि उसकी जब्ती सूची पर मेरा हस्ताक्षर है.

जिसे में पहचानता हूं. अशोक कुमार घटना के समय एमएच नगर के थानाध्यक्ष के पद पर पदस्थापित थे. वहीं रामाज्ञा राय जो घटना के समय जीरादेई के थानाध्यक्ष थे. उन्होंने भी अपनी गवाही के दौरान घटना का समर्थन किया है. दूसरा मामला शहाबुद्दीन के सुरक्षा में गार्ड प्रतिनियुक्त थे. जिनका शहाबुद्दीन समर्थकों ने एसएलआर सहित अन्य हथियार लूट लिया था. इसके लिये सुरक्षा गार्ड द्वारा ही उन अपराधियों पर प्राथमिकी दर्ज कराया था. दोनों गवाहों का वरीय अधिवक्ता अभय कुमार राजन ने जिरह पूरा किया. यह मामला न्यायालय में आरोप गठन के लिये चल रहा है. इस मामले में डेढ़ दर्जन अभियुक्त शामिल है. कोर्ट द्वारा निर्देश दिया गया कि अगली तिथि को निश्चित रूप से उपस्थित रहे.

 

ताकि आरोप गठन की प्रक्रिया पूरी हो सके. अन्य मामलों में आंशिक सुनवाई की गयी. जेल कोर्ट के दूसरे सत्र में प्रतापपुर गोली कांड से संबंधित मामला एडीजे वन विनोद शुक्ल की अदालत में सूचक शिवजी सिंह की गवाही के लिये लंबित चल रहा है. गवाह बीमार होने के कारण न्यायालय में उपस्थित नहीं हो सका है. अभियोजन के तरफ से विशेष सहायक अभियोजक रघुवर सिंह, रामराज सिंह तथा बचाव पक्ष से मो मोबीन, उतीम मियां, महफुज मियां रहे.

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

नेहरु युवा केन्द्र के तत्वावधान में हुआ जिला युवा सम्मेलन सह मतदाता जागरुकता कार्यक्रम

सीवान: शहर के डीएवी पीजी कॉलेज के बैद्यनाथ प्रसाद उर्फ दाढ़ी बाबा प्रेक्षागृह में नेहरु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!