Breaking News

         

Home / सिवान / दरौंदा / अनियंत्रित ट्रक पलटा, एक गंभीर रूप से घायल, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

अनियंत्रित ट्रक पलटा, एक गंभीर रूप से घायल, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

दरौली (सिवान) : दरौली-रघुनाथपुर मुख्य मार्ग पर टोका नारायणपुर गांव स्थित मोड़ के पास शुक्रवार की सुबह बालू लदा दस चक्का ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। इसके चपेट मे आने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां उसकी स्थिति गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। घायल युवक टोका गांव निवासी वरी चौहान का पुत्र रजनी चौहान(25) बताया जा रहा है। वहीं सदर अस्पताल में इलाज के क्रम में रजनी चौहान का पैर चिकित्सकों ने काट दिया। बेहोशी की हालत में उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा था।

घटना की जानकारी होने पर ग्रामीणों ने टोका नारायणपुर पहुंच दरौली-रघुनापुर मुख्यमार्ग को जाम कर दिया और प्रदर्शन करते हुए घायल युवक की सरकारी स्तर पर इलाज कराने, रोड पर सांकेतिक बोर्ड लगाने, तीखा मोड़ पर ब्रेकर बनाने तथा पुल के दोनों तरफ गड्ढे में मिट्टी भराई की मांग करने लगे। जाम की सूचना पर विधायक सत्यदेव राम, मुखिया लाल बहादुर, बीडीओ लालबाबू पासवान और प्रभारी थानाध्यक्ष उमाकांत सिंह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मांग को पूरा करने का आश्वासन देकर जाम हटवाया। विधायक ने अनुमंडल पदाधिकारी अमन समीर से बातचीत किया जिस पर अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा पथ निर्माण विभाग के अभियंता को तुरंत निर्देश दिया कि ग्रामीणों की मांग का समाधान किया जाए।

मांगों से संबंधित आवेदन विधायक के नेतृत्व में बीडीओ को सौंपा गया। इसके बाद जाम समाप्त हो गया। स्थानीय प्रशासन के देखरेख मे जेसीबी से

ट्रक हटाने का कार्य शुरू हो गया। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद जेसीबी की मदद से ट्रक को सड़क किनारे किया गया और आवागमन शुरू कराया गया। ग्रामीणों का कहना था कि इसके पूर्व भी कई बार ग्रामीणों से मांग की जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। बीडीओ ने कहा कि आवेदन को एसडीओ के पास तुरंत भेजा जा रहा है।

चालक व खलासी गिरफ्तार :

दरौली-रघुनाथपुर मुख्य मार्ग पर तीखा मोड़ के पास शुक्रवार की सुबह अनियंत्रित ट्रक पलटन के बाद ग्रामीणों ने चालक एवं खलासी को बंधक बना लिया। बाद में कुछ स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से चालक एवं खलासी को पुलिस को सौंप दिया गया। गिरफ्तार चालक एवं खलासी छपरा निवासी छोटू कुमार एवं रीतेश कुमार है। जिसे पुलिस ने हिरासत में लेकर थाना भेज दिया।

तीखा मोड़ का सांकेतक नहीं होने से अक्सर होती है सड़क दुर्घटना

तीन साल में अब तक आठ की मौत, दर्जन भर हो चुके हैं घायल

दरौली (सिवान) : दरौली-रघुनापुर मुख्य मार्ग पर टोका मेल्हनी गांव के पास तीखा मोड़ पुल समीप 2016 से 2018 तक अलग अलग

सड़क दुर्घटना में आठ लोगों की मौत हो चुकी है और एक दर्जन लोग घायल हो चुके हैं। वर्ष 2016 में इसी स्थान पर पिकअप एवं बाइक की आमने-सामने की टक्कर में बाइक पर सवार दो लोगों की मृत्यु हो गई थी। दोनों युवक असांव थाना क्षेत्र के तिरकालपुर निवासी अमर चौधरी का 21 वर्षीय पुत्र सुनील यादव एवं अनिल राजभर का 22 वर्षीय पुत्र अजय राजभर थे। वर्ष 2017 में अनियंत्रित ट्रक की टक्कर से बाइक सवार तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गई थी। मृतक रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के रकौली गांव का विनोद पाठक, अखिलेश तिवारी एवं केश्वर बीन शामिल थे। वहीं वर्ष 2018 में ट्रक द्वारा एक बाइक पर सवार तीन लोगों को रौंद दिया था जिसमें असांव थाना क्षेत्र के तियर गांव के एक ही परिवार का शर्मानंद राम, उनकी पत्नी धाना देवी एवं भतीजा राहुल राम शामिल थे। इसके अलावा अन्य दुर्घटना में एक दर्जन लोग घायल हो चुके हैं।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

मुख्य सड़क से जुड़ेंगे प्रत्येक गांव : एमएलसी

परवेज़ अख्तर/दारौंदा (सिवान) : प्रखंड के डीबी बाजार पर पीसीसी सड़क के उद्घाटन के दौरान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!