Breaking News

सीवान लोकसभा चुनाव के सबसे तेज़ नतीजे देखिये Siwan News पर 

                           

                  

Home / सिवान / सिवान / सूता मिल कर्मचारी यूनियन ने विभिन्न मांगों के समर्थन में दिया एकदिवसीय धरना

सूता मिल कर्मचारी यूनियन ने विभिन्न मांगों के समर्थन में दिया एकदिवसीय धरना

परवेज़ अख्तर/ सिवान :समाहरणालय गेट पर बुधवार को सिवान सहकारी सूता मिल कर्मचारी यूनियन के सदस्यों ने अपने विभिन्न मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना दिया। धरना को संबोधित करते हुए यूनियन के अध्यक्ष प्रिंस उपाध्याय ने कहा कि डेढ़ दशक से भी अधिक समय से बंद पड़ी सूता मिल को अब चालू करने की जरूरत आ पड़ी है। यह क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं के हित में है। इस मिल के चालू हो जाने से क्षेत्र के सैकड़ों बेरोजगार युवकों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी और उन्हें रोजी रोजगार के लिए परदेश जाने से भी मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि मिल के 537 कर्मचारी भी हैं, जिन्हें अभी तक उनके बकाए वेतन का भुगतान नहीं मिला है। मिल के चालू हो जाने से उन्हें भी इसका लाभ मिलेगा।

मांगों में वर्ष 2000 से अघोषित रूप में बंद पड़ी सहकारी सूत मिल को अविलंब चालू कराने, मिल से संबद्ध सभी श्रमिकों/कर्मचरियों व पदाधिकारियों का वर्ष 2000 से 2008 तक के बकाए का भुगतान करने, बकाया वेतन भुगतान तक मिल की 15 एकड़ जमीन को वियाडा द्वारा लीज पर दिये जाने से रोक लगाने, मिल के सक्षम पदाधिकारियों/कर्मचारियों/श्रमिकाें का समायोजन अन्य विभाग में किए जाने समेत अन्य मांग शामिल हैं। वक्ताओं ने प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन पर किसानों, व्यापारियों, मजदूरों व विद्यार्थियों की समस्याओं की अनदेखी का आरोप लगाया। कहा कि सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन में ढिलाई बरती जा रही है।

इस वजह से किसानों को केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है। अपराधियों को खुली छूट मिली हुई है। आमजन की सुनवाई करने वाला कोई नहीं है। धरना के बाद सहकारी सूता मिल कर्मचारी यूनियन का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिलकर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। मौके पर पूर्वांचल राज्य निर्माण मंच के राष्ट्रीय संयोजक अनिल तिवारी, जिला सचिव श्रीराम यादव, उज्जवल मिश्रा, शर्मनाथ राय, शंभू तिवारी, सचिव लाल मोहम्मद मियां, रामदेव राम, अजय चौहान, संजय यादव, बच्चा सिंह, भरत सिंह, पारस यादव, उपेंद्र यादव, संजय गिरी समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

राजदेव रंजन की निर्भीक व निष्पक्ष पत्रकारिता से लेनी चाहिए सीख,श्रद्यांजलि सभा का आयोजन

सीवान: शहर के पत्रकार भवन में सोमवार को श्रमजीवी पत्रकार यूनियन सीवान व प्रेस क्लब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!