Breaking News

रालोसपा के जिला महासचिव के घर पर फिर हुई फायरिंग, बच्ची घायल                   

Home / सिवान / सिवान / बीएसएससी परीक्षा में गड़बड़ी पर वीक्षक होंगे जिम्मेदार : डीएम
डीएम सीवान file photo

बीएसएससी परीक्षा में गड़बड़ी पर वीक्षक होंगे जिम्मेदार : डीएम

परवेज़ अख्तर/ सिवान: शहर के समाहरणालय सभागर में बुधवार को इंटरस्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा को लेकर वीक्षक व केंद्राधीक्षकों को जिलाधिकारी रंजिता ने कई आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने वीक्षकों से स्पष्ट कहा कि परीक्षा हॉल में अगर किसी प्रकार की गड़बड़ी हुई तो इसको लेकर आप जिम्मेदार होंगे। कहा कि इसबार प्रश्नपत्र परीक्षा हॉल में ही वीक्षक खोलेंगे। केंद्राधीक्षक को भी प्रश्नपत्र खोलने का अधिकार नहीं है।

पूरी सख्ती के साथ परीक्षा का संचालन कराने का निर्देश वीक्षकों को दिया गया। केंद्र पर निगरानी के लिए सीसी कैमरा, वीडियोग्राफी की व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा मजिस्ट्रेट, गश्तदल की भी व्यवस्था रहेगी। परीक्षार्थियों को जेवर, घड़ी, जूता पहन कर अंदर जाने पर पाबंदी रहेगी। यहां तक की परीक्षा में वे बाहर से कलम भी नहीं ले जा सकेंगे।

चप्पल पहन कर अंदर प्रवेश करेंगे। प्रवेश द्वारा पर कड़ी निगरानी रहेगी। परीक्षा में टेस्ट बुक किताब परीक्षार्थी ले जा सकेंगे। इसके अलावा साथ में कुछ भी नहीं ले सकते हैं। दो पालियों में पहले दिन करीब तीन सौ वीक्षक व केंद्राधीक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान परीक्षा संचालन संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। शनिवार को भी दो पालियों में वीक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। करीब छह सौ वीक्षकों की तैनाती परीक्षा को लेकर की गई है। इसमें रिजर्व में भी वीक्षक शामिल हैं। मौके पर एडीएम विधुशेखर चौधरी, ओएसडी संदीप कुमार, डीईओ चंद्रशेखर राय, रमन कुमार सहित वीक्षक व केंद्राधीक्षक शामिल थे।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

जदयू प्रमंडलीय सम्मेलन की तैयारी पूरी

परवेज़ अख्तर/सिवान: शहर के गांधी मैदान में बुधवार को होने वाले जदयू के प्रमंडलीय सम्मेलन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!