Breaking News

         

Home / सिवान / दरौंदा / फर्जी निकासी मामलें में बैकफुट पर आई बैंक, बैंक कर्मी पैसे लौटाने को तैयार

फर्जी निकासी मामलें में बैकफुट पर आई बैंक, बैंक कर्मी पैसे लौटाने को तैयार

केनरा बैंक दरौंदा से फर्जी निकासी मामले में बैंक अब बैकफुट पर आ गई है। मामले में सुलह की प्रक्रिया शुरू हो गई है। केनरा बैंक दरौंदा के शाखा प्रबंधक वीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि अभी फर्जी निकासी मामले की जांच चल रही है। बैंक से चेक चोरी हुई थी। जिससे 4 अक्टूबर को दो लाख 70 हजार की फर्जी एनईएफटी करने का प्रयास किया गया। जिसको खाताधारक रसूलपुर निवासी अनवर की सूझबुझ व बैंककर्मी के प्रयास से असफल कर दिया गया।

जिसे खाताधारक के खाते में पुनः 5 अक्टूबर को वापस मंगा लिया गया। जबकि दरौंदा निवासी मो. इकबाल की पुत्री फरजाना खातून के एकाउंट से 4 व 5 अक्टूबर को 49-49 हजार की फर्जी निकासी कर ली गई। शाखा प्रबंधक ने कहा कि संदेह के आधार पर एचएसबीसी के स्टाफ राजीव को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

दरौंदा थाना को आवेदन भी दिया था। लेकिन, पुलिस ने कहा कि आवेदन हिंदी में लिखकर लाइये। इस दौरान राजीव कुमार ने पुलिस से कहा कि वह 98 हजार रुपये वापस कर देगा। रुपये मिलते ही फरजाना खातून के खाते में पैसा डाल दिया जाएगा। इसके लिए फरजाना खातून से सात दिन का समय मांगा गया है। चेक चोरी के संबंध में अभी जांच चल रही है। शाखा प्रबंधक से जब यह पूछा गया कि जब राजीव कुमार ने चेक चोरी नहीं की है तो वह 98 हजार बैंक को क्यों लौटाएगा। यदि चोरी की है तो पुलिस ने उसे छोड़ कैसे दिया। एफआईआर क्यों नही दर्ज की गयी। इस पर शाखा प्रबंधक कोई जवाब नहीं दे पा रहे हैं।

Facebook Comments
siwan news

About admin

Check Also

मायके आयी युवती गैस सिलेंडर में आग लगने से झुलसी

अमित यादव : जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के बेलदारी टोला गांव में अपने मायके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!