Breaking News

रालोसपा के जिला महासचिव के घर पर फिर हुई फायरिंग, बच्ची घायल                   

Home / भारत / मोहन भागवत के बाद अब बोले CM योगी, कहा- भव्य राम मंदिर निर्माण की करें तैयारी

मोहन भागवत के बाद अब बोले CM योगी, कहा- भव्य राम मंदिर निर्माण की करें तैयारी

संघ प्रमुख मोहन भागवत के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही राममंदिर को लेकर सियासत तेज हो गई है।

भागवत के बाद अब यूपी के सीएम Yogi Adityanath ने भी अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की तैयारी शुरू करने की बात कही है। एक दिन पहले RSS चीफ ने कहा था कि राम मंदिर बनाने के लिए मोदी सरकार को कानून बनाना चाहिए। भागवत के इस बयान पर विपक्ष ने काफी हंगामा किया था।

शुक्रवार को गोरखपुर में एक कार्यक्रम के दौरान Yogi Adityanath ने कहा कि राम के बगैर जनकल्याण का मार्ग प्रशस्त नहीं हो सकता है। सीएम ने कहा, मैं आप सबसे आग्रह करूंगा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की लीलाओं के साथ-साथ हम उनके आदर्शों को जीवन में उतारें। समाज में इसका प्रचार-प्रसार करें।

सीएम योगी ने कहा कि रामलीलाओं की भव्यता के साथ-साथ समाज के इस भव्य मंदिर को भी उसी रूप में बनाने की तैयारी हमें करनी चाहिए जिस प्रकार से भव्य मंदिर के रूप में राम की लीलाओं का आयोजन हम करते हैं। विजयादशमी से एक दिन पहले अपने संबोधन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक प्रमुख मोहन भागवत ने राम मंदिर बनाने का आह्वान किया था।

दरअसल मोहन भागवत ने कहा कि मंदिर पर चल रही राजनीति को खत्म कर इसे तुरंत बनाना चाहिए। उन्होंने यहां तक कहा कि जरूरत हो तो सरकार इसके लिए कानून बनाए। 2019 के लोकसभा चुनावों में अब कुछ ही महीने बचे हैं, ऐसे में मंदिर की मांग जोर पकड़ने के राजनीतिक निहातार्थ भी निकाले जा रहे हैं।

Facebook Comments

About Lav pratap

Check Also

प्रसिद्ध हास्य कवि प्रदीप चौबे का 70 साल की उम्र में निधन

प्रसिद्ध हास्य कवि प्रदीप चौबे (Pradeep Chaubey) का ग्वालियर में गुरुवार की रात को हृदयाघात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!