Breaking News

         

Home / खेल / IPL-11: 21 गेंदों पर 62 रन बनाने वाले इस युवा बिहारी बल्लेबाज को टीम इंडिया में मिली जगह

IPL-11: 21 गेंदों पर 62 रन बनाने वाले इस युवा बिहारी बल्लेबाज को टीम इंडिया में मिली जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य इस समय बेंगलोर के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में आगामी सीरीजों के लिए प्रैक्टिस कर रहे है। इस प्रैक्टिस सेशन में टीम के सदस्य अभ्यास के साथ-साथ यो-यो टेस्ट भी दे रहे है। यो-यो टेस्ट के बारे में बता दें कि इस टेस्ट को पास करने के बाद ही कोई भी क्रिकेटर भारतीय टीम में आता है। इस टेस्ट में फेल होने के कारण आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से अच्छी बल्लेबाजी करने वाले संजू सैमसन को इंडिया-ए की टीम से बाहर कर दिया गया है। अब इंग्लैंड-ए और इंडिया-ए के बीच होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में ईशान किशन को जगह दी गई है। बता दें कि ईशान किशन का आईपीएल 2018 में प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा था।

केकेआर के खिलाफ की थी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी- ईशान किशन ने आईपीएल -11 के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। इस मैच में ईशान ने महज 21 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली थी। इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में किशन ने छह छक्के और पांच चौके लगाए थे। इसके अलावा किशन का ओवर ऑल प्रदर्शन 14 मैचों की 12 पारियों में 275 रन बनाए थे।

संजू सैमसन की जगह लेंगे किशन- बीसीसीआई की ओर से आज जारी एक बयान के मुताबिक ईशान किशन को इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह मिली। किशन को टीम में प्रवेश संजू सैमसन के फिटनेस टेस्ट में विफल होने के बाद मिला है।

अय्यर की कप्तानी में लंदन रवाना हुई टीम- इंग्लैंड के दौरे के लिए इंडिया-ए की टीम लंदन के लिए रवाना हो चुकी है। लेकिन यो-यो टेस्ट में फेल होने के कारण संजू इंग्लैंड नहीं जा सके। बता दें कि संजू सैमसन ने आईपीएल 2018 में 31.50 की औसत से 441 रन बनाया था। राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी ने संजू को 8 करोड़ रुपये की कीमत पर अपनी टीम के साथ जोड़ा था। आईपीएल के दौरान संजू का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा था।

मूलत: बिहार से हैं किशन-

वनडे सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम- श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, शुभमान गिल, हनुमा विहारी, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विजय शंकर, के. गौतम, अक्षर पटेल, क्रुणाल पंड्या, प्रसिद्ध कृष्ण, दीपक चाहर, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर।

Facebook Comments

About Lav pratap

Check Also

‘पिता को टिकट देने का दबाव बना रही थी ऐश्वर्या, कहती थी- वरना शादी का क्या फायदा’

उन्होंने लिखा है कि ऐश्वर्या बोलती थी कि अगर छपरा से मेरे पिता को टिकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!