Breaking News

         

Home / बिहार / रोजगार की तलाश में ‘मौत का सफ़र’ कर रहे बिहारी छात्र, रेलवे बनी लापरवाह

रोजगार की तलाश में ‘मौत का सफ़र’ कर रहे बिहारी छात्र, रेलवे बनी लापरवाह

रोजगार की तलाश के लिए बेहतर पढाई की आश में सपने लिए घर से निकले बिहार के नौजवान मौत का सफ़र कर रहे हैं। शनिवार को संपन्न हुई पारा मेडिकल की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के बाद घर लौटने के लिए छात्रों ने जान की परवाह ना करते हुए ट्रेन के इंजन पर बैठकर सफ़र किया।

बिहार के सुगौली-मोतिहारी के बीच के सेमरा स्टेशन के पास ली गई यह विडियो बेतिया से परीक्षा देकर लौट रही छात्रों की थी। जिन्होंने घर जाने की जल्दी में ट्रेन के गेट और इंजन तक पर बैठकर सफ़र किया। छात्रों की इस तरह के आत्मघाती सफर और रेलवे विभाग की लापरवाही कभी भी बड़े हादसे का रूप ले सकती है। फिलहाल इसे कोई देखने वाला नहीं है।

बता दें की शनिवार को संपन्न हुई परीक्षा के बाद परीक्षा केन्दों से सटे तमाम रेलवे स्टेशन और जंक्शन पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। छात्रों की हुजूम के आगे जंक्शन की तमाम यात्री सुविधाएं बौनी पड़ गईं। सुबह से लेकर देर रात तक जंक्शन पर रुक-रुककर हंगामा व हो-हल्ला होते रहा।

भागलपुर में देर रात छात्रों ने इंटरसिटी एक्सप्रेस पर कब्जा जमा लिया तो आज दोपहर सुगौली-मोतिहारी के बीच के सेमरा स्टेशन के पास से गुजर रही एक ट्रेन में भेड़ बकरियों के तरह छात्र ट्रेन में सवार होकर घर लौटते हुए नजर आये। ट्रेन के इंजण के ठीक पीछे हजारों छात्र खड़े होकर सफ़र कर रहे थे तो ट्रेन के अगलेहिस्से पर भी कोई जगह नहीं बची थी। ट्रेन में इतनी भीड़ देखि जा रही है की किसी को ठीक से खड़ा होने के लिए भी जगह नहीं मिल पा रही थी।

Facebook Comments

About Lav pratap

Check Also

‘पिता को टिकट देने का दबाव बना रही थी ऐश्वर्या, कहती थी- वरना शादी का क्या फायदा’

उन्होंने लिखा है कि ऐश्वर्या बोलती थी कि अगर छपरा से मेरे पिता को टिकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!