Breaking News

         

Home / खेल / IPL special / *👉क्रिस गेल के तूफान से 😱रुका हैदराबाद का विजय👊 रथ, 15 रन से जीती✌️ किंग्स इलेवन पंजाब*

*👉क्रिस गेल के तूफान से 😱रुका हैदराबाद का विजय👊 रथ, 15 रन से जीती✌️ किंग्स इलेवन पंजाब*

आईपीएल में गुरुवार को मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए 11वें संस्करण के 16वें मैच में मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब ने ओपनर क्रिस गेल के तूफानी शतक नाबाद 104 की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही पंजाब ने आईपीएल में अब तक चले आ रहे हैदराबद के विजय रथ को भी रोक दिया है। पंजाब की ओर से दिए गए 194 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम 4 विकेट पर 178 रन ही बना सकी।

हैदराबाद की ओर से कप्तान विलियम्सन 54 तथा मनीष पांडे ने नाबाद 57 रनाें की अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन पंजाब की कसी हुई गेंदबाजी के आगे वह लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सके। लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरूआत बेहद खराब रही। शिखर धवन एक बॉल खेलने के बाद ही कोहनी में चोट की वजह से रिटायर्ड हर्ट होकर चले गए। बरिंदर सरां की गेंद धवन की कोहनी पर लगी और वह दर्द से कहराने लगे। फिजियो ने चेक-अप करने के बाद धवन को बाहर ले जाने का फैसला किया।

दूसरे ओवर में मोहित शर्मा ने ऋद्धिमान साहा (6) को क्लीन बोल्ड कर दिया। स्कोर 37 रन पर पहुंचा ही था कि शर्मा ने युसूफ पठान (19) को कट एंड बोल्ड करके एसआरएच को दूसरा झटका दिया। दो विकेट जल्दी गिरने के बाद केन विलियमसन (54) और मनीष पांडे ने हैदराबाद की पारी को संभाला। विलियमसन फिफ्टी जमाने के बाद ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिके और एंड्रू टाई की गेंद पर फिंच को कैच थमाकर डगआउट लौट गए। जल्द ही एंड्रू टाई ने दीपक हूडा (5) को डीप मिडविकेट में स्थानापन्न खिलाड़ी मनोज तिवारी के हाथों कैच आउट कराकर एसआरएच को बैकफुट पर धकेल दिया।

इसके बाद मनीष पांडे व शाकिब अल हसन 24 ने टीम जीत दिलाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन पंजाब की गेंदबाजी के आगे वह सफल नहीं हो सके। पंजाब की ओर से मोहित शर्मा व एंड्रयू टाई ने 2-2 विकेट लिए। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने ओपनर क्रिस गेल के नाबाद शतक 104, करुण नायर 31, केएल राहुल 18, मयंक अग्रवाल 18 व अराेन फिंच नाबाद 14 की पारियों की बदौलत निर्धारित ओवर में 3 विकेट पर 193 रन का स्कोर खड़ा किया था।

क्रिस गेल ने अपने पिछले मैच की फॉर्म को जारी रखते हुए इस मैच में भी दमदार पारी खेली और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। उन्होंने अपनी तूफानी पारी में 11 आसमानी छक्के व एक चौका भी जड़ा। उन्होंने राशिद खान के एक आेवर में लगातार चार छक्के भी जड़े।

*मैन ऑफ दा मैच- क्रिस गेल*

Facebook Comments

About Lav pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!