Breaking News

         

Home / सिवान / सिवान का महिला अल्पवास गृह का प्रयास हुआ सफल,देखिये पूरा रिपोर्ट…

सिवान का महिला अल्पवास गृह का प्रयास हुआ सफल,देखिये पूरा रिपोर्ट…


विजय राज (सिवान)

जिंदगी में कभी कभी ऐसे भी मोड़ आते है जब लोग मौत को गले लगाना उचित समझते है । और ऐसे समय में जब कोई सहयोग करता है। और जन्दगी फिर से खुशहाल हो जाती तब जिन्दगी का सबसे महत्वपूर्ण इंसान वो होता है। जो जिंदगी को खुशहाल बनाने में सहयोगी होता है । आज कुछ ऐसी ही पहल की सिवान के महिला अल्पवास और सिवान महिला पुलिस ने की है ।
ये महिला इस अल्पवास में तब आई थी जब ये महिला इस महिला के गोद में बैठे इस बच्चे की माँ बनने वाली थी । तब से लेकर अभी तक इस बच्चे को और इस महिला को एक परिवार की तरह किसी ने पाला तो वो है यहाँ सीवान का महिला अल्पवास गृह  और इस महिला में  हिम्मत और जज्बा भरने का काम किया है तो वो है इस महिला  अल्पवास गृह की कॉन्सलर प्रिया भरद्वाज ने ।जिसके बाद जिंदगी को हार चुकी पूजा ने न सिर्फ अपने बेवफा प्रेमी के बच्चे को जन्म दिया बल्कि एक माँ का फर्ज निभाने के साथ साथ अपने हक की लड़ाई लड़ी और आज अपने प्रेमी को पति के रूप में पा कर खुश है ।
दरअसल मामला ये है कि 2 वर्ष पूर्व दिल्ली में एक फैक्ट्री में काम के दवरान पूजा और राजन का मुलाकात हुआ और दोनों में सम्बन्ध बन गया । ये सम्बन्ध सालो चला और जब पूजा गर्ववती हो गई । तब राजन पूजा को छोड़ अपने घर भाग आया । ऐसे में पूजा ने महिला आयोग का सहारा लिया और सिवान चली आई जहाँ महिला अल्पवास गृह में पूजा को प्रसासन ने रखवा दिया ।और महिला पुलिस ने आरोपी प्रेमी को पकड़ जेल भेज दिया । उसके बाद महिला अल्पवास गृह की कॉन्सलर ने जेल में बंद राजन और पीड़ित महिला के बीच की दूरियों को कॉन्सलिग कर ख़त्म  कराया और कॉर्ट के आदेश पर प्रेमी पति को महिला और बच्चे को सौप दिया गया । और अब आरोपी प्रेमि भी इस पहल से खुश है ।और अपने बच्चे के साथ जिंदगी जीना चाहता है । वही सिवान महिला अल्पवास की कॉन्सलर का भी कहना है  की अल्पवास एक ऐसी संस्था है जो पीड़ित महिलाओ को हक़ दिलाने के लिए हमेशा से प्रयाश रत रहती है तब तक प्रयाश करती है जब तक पीड़ित महिला का पुर्नवास न हो जाये
समाज में आज भी बहुत सारी ऐसी संस्थाएं है । जो एक जज्बे के साथ समाज को बदलने और असम्भव को संभव बनाने के लिए दृण संकल्पित है । ऐसी संस्था और महिला के मजबूत जज्बे को सिवान न्यूज़ पोर्टल सलाम करता है ।

Facebook Comments

About Rahul Kumar

Check Also

सिवान पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अंतरजिला वाहन चोर गिरोह का हुआ भंडाफोड़

अमित यादव : सिवान पुलिस ने उस वक्त एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब पुलिस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!