Breaking News

रालोसपा के जिला महासचिव के घर पर फिर हुई फायरिंग, बच्ची घायल                   

Home / सिवान / बड़हरिया / सिवान में केन्द्र की योजनाओ को जनता तक पहुचने के लिए बैठक

सिवान में केन्द्र की योजनाओ को जनता तक पहुचने के लिए बैठक

लव प्रताप सिंह/सिवान :- सिवान संसदीय क्षेत्र के बड़हरिया प्रंखड के लकड़ी दरगाह शिवमंदिर प्रांगण मे सुरेश राम की अध्यक्षता मे विस्तारको की नियुक्ति एव कार्य पर बैठक हुँआ। बैठक आयोजन का मुख्य उदेश्य प्रत्येक पंचायत मे विस्तारक की नियुक्ति एव संसदीय क्षेत्र के बूथ स्तर पर केन्द्र की योजनाओ के लाभ मिलने के ऊपर चर्चा किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए भजपा युवा के उपाअध्यक्ष हैप्पी यादव ने सभी विस्तारकों से आग्रह किया कि केन्द्र की योजनाओ को बूथ स्तर पर जनता के बीच चर्चा करना चाहिए। इन योजना से जनता कैसे लाभ ले सकती है या लाभ ले रही है या जमीन स्तर सफल होने के बाद भी जनता को जानकारी नही है।

जैसे दीनदयाल ज्योति योजना तहत भारत के प्रत्येक शहर,गाँव,टोला 2019 तक रोशन करना है। 2022 तक प्रत्येक भारतीय के पास अपना घर होना चाहिए। भारत को शौच मुक्त करना है। बेटियो के भविष्य सुरक्षित करने के लिए कन्याधन योजना,जीवन सुरक्षित करने के लिए प्रधानमंत्री जीवन बीमा योजना,अटल पेशन योजना,युवाओं को स्वरोजगार बनाने के लिए मुद्रा योजना, किसानो के लिए फसल बीमा योजना, वन रैंक वन पेंशन इन योजनाओं को जनता के बीच पुर्ण रूप से जागरूक करना है। बैठक मे श्री हरेराम यादव जी,उमाशंकर साह जी,राजेश शर्मा जी,प्यारेलाल सोनी जी,संजय साह जी,अरविन्द गिरी जी मजूद रहे।

बैठक के अंत मे जम्मू कश्मीर (पुंछ) शहीद सैनिको के शहादत पर दौ मिन्ट का मौन व्रत रखा गया।

Facebook Comments

About Ankesh Kumar

Check Also

महादेवा ओपी थाने से महज 300 मीटर दूर हुई फायरिंग, मची अफरातफरी

अमित यादव/सिवान : जिला मुख्यालय के महादेवा में अभी-अभी गोली चलने से अफरा-तफरी का माहौल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!