Breaking News

         

Home / अंतरराष्ट्रीय / Happy Birthday ओम प्रकाश यादव, जानिए कैसे बने सांसद

Happy Birthday ओम प्रकाश यादव, जानिए कैसे बने सांसद

सिवान: सिवान के सांसद माननीय ओम प्रकाश यादव जी  को आज उनके 56 वे० जन्म दिवस पर सिवान न्यूज़ और सिवान की आम जनता के तरफ से ढेरो बधाई एवं शुभ कामनाएं। उनका जन्म आज ही के दिन 1960 में सिवान जिले के लाहेजी गांव में हुआ था। एक समान्य परिवार से होने के बावजूद अपनी मेहनत और जनता की सेवा से सांसद बनने तक का सफर उन्होंने तय किया, उनकी प्रारंभिक शिक्षा गांव में ही हुई। आगे की पढाई ले लिए उन्होंने सिवान के DAV कॉलेज  में अपना दाखिला कराया। ये वही स्थान था जहाँ से उन्होंने अपनी राजनितिक जीवन की शुरुआत की।

जन्म दिन की शुभकामनाए लेते ओम प्रकाश यादव (सांसद सिवान)

सिवान की राजनीती हमेसा अपराध के छाओ में पली बड़ी इसके बावजूद इससे अलग अमन और विकाश की राजनीत के दीपक को उन्होंने अपने शाहस से प्रज्वलित किया। ऐसे में सिवान की जनता उनकी आभारी है, उस दौर से अब तक कई अध्याय उनकी जिंदगी में आए पर हर चुनौती को पार कर शांति एवं विकाश के अपने रास्ते से कभी डिगे नहीं यही कारण है कि जनता का आशीर्वाद उनके साथ दूसरी बार भी बना रहा। पहली बार 2009 में वे निर्दलीय प्रत्यासी के तौर पर 15वी लोकसभा में सिवान से चुने गए।

ये वो दौर था जब आज के बिहार के विकाश पुरुष कहे जाने वाले नितीश कुमार ने उन्हें लोकसभा का टिकट नहीं दिया था फिर भी निर्दलीय जीत कर लोकसभा पहुचे।

2014 में उन्हें भाजपा टिकेट मिला और 2 लाख मतों से जीत भी, ये लगातार दूसरी जीत थी।

Facebook Comments

About Rahul Kumar

Check Also

भाई बनकर लड़की को लेेने शेल्टर होम पहुंचा था शातिर, पुलिस ने समय रहते धर दबोचा

बिहार के सीवान में एक युवक फर्जी भाई बनकर लड़की को लेने अल्पावास गृह पहुंचा. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!