Breaking News

         

Home / बिहार / बिहार सरकार ने मीडिया पर लगाया बैन!

बिहार सरकार ने मीडिया पर लगाया बैन!

बिहार सरकार ने आगामी 12वी एवं 10वी की परीक्षा में मीडिया को दूर रखने का फरमान जारी किया है. नितीश शासन के तुगलकी फरमान की चौतरफा आलोचना हो रही है.
गौरतलब है कि पिछले वर्ष मीडिया ने पुरे बिहार में चल रहे कदाचार को उजागर किया था और बिहार की शिक्षा वयस्था पर सवाल खड़े किये थे. टाँपर्स घोटाला उन सब में सबसे खास था.
ऐसे में बिहार सरकार इस साल अपना मुँह छुपाने की कोशिश कर रही है. अब सवाल यह हैं कि क्या इस सरकार में भी पहले की तरह स्कैम चलता रहेगा? अगर कुछ गलत है तो उसको उजागर किया जाना चाहिए न कि उसे छुपाना चाहिए.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सचिव अनूप कुमार सिन्हा ने इस सिलसिले में सभी जिलाधिकारियों को पत्र के जरिए दिशा-निर्दश जारी किया है. पत्र में निर्देश जारी किया गया है कि पत्रकारों को सभी परीक्षा केंद्रों से दूर रखा जाए. बिहार बोड के पास इस पत्र की एक कॉपी उपलब्ध है। इसमें जिलाधिकारियों से कहा गया है कि निर्देशों की जानकारी परीक्षा केंद्र के केन्द्राधीक्षकों को दी जाए। अखबारों में इश्तिहार के जरिये भी ये जानकारी दी जा रही है.
बिहार बोर्ड के इंटर की परीक्षाएं 14 फरवरी से 25 फरवरी के बीच होंगी. वहीं, दसवीं की परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होकर 8 मार्च तक चलेंगी. पिछले साल टॉपर स्कैम के बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस बार परीक्षाओं को लेकर काफी सख्त कदम उठाए हैं. पहली बार छात्रों के पर्चे डिजिटल तरीके से जांचें जाएंगे.

Facebook Comments

About Rahul Kumar

Check Also

BREAKING : शहाबुद्दीन अब कभी जेल से बाहर नहीं आयेंगे, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई उम्र कैद पर मुहर

सीवान वाले शहाबुद्दीन को अब ताउम्र जेल में ही कैद रहना होगा . उम्र कैद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!